Live Tv

Saturday ,05 Dec 2020

राज्य

खबर

कानपुर में दंपति ने फांसी लगाकर दी जान

कानपुर : कानपुर जिले में आर्थिक तंगी झेल रहे दंपति ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी,  ये मामला कानपुर के चकेरी इलाके का है,  मृतकों की पहचान राकेश कुमार सिंह (40) और उसकी पत्नी अर्चना (36) के रूप में हुई है. दंपति चकेरी थाना क्षेत्र के जगई पुरवा स्थित एक घर में रहता था. दोनों ने गुरुवार तड़के छत के कुंडे से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली, अपर पुलिस अधीक्षक (पूर्वी) राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि दोनों ने एक ही चादर के दोनों सिरों से फांसी लगाई. उन्होंने कहा कि घटना की जानकारी मिलने पर वहां पहुंचे परिवार के अन्य सदस्य और पड़ोसी पति-पत्नी को अस्पताल ले गये, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया, चकेरी के थाना अध्यक्ष रवि श्रीवास्तव ने बताया कि राकेश और उसकी पत्नी अर्चना के बीच अक्सर झगड़ा होता था. लॉकडाउन के दौरान राकेश की नौकरी छूट गई थी जिसकी वजह से परिवार आर्थिक तगी से गुजर रहा था. बहरहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मामले की जांच जारी है।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

कैबिनेट मंत्री सतीश महाना कोरोना पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश सरकार में औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और कहा कि जो लोग पिछले कुछ दिनों में उनके संपर्क में आए हों जांच करवा लें। बता दें कि उनके स्टाफ के तीन लोग भी संक्रमित पाए गए हैं, कानपुर में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है और मंत्री-विधायक समेत कई नेता चपेट में आ रहे हैं। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने शुक्रवार को दिन में अपनी व स्टॉफ के 13 लोगों की कोरोना जांच कराई गई थी, जिसमें सभी को निगेटिव बताया गया था, इसके बाद दोबारा सैंपल देने के बाद वह लखनऊ से लाल बंगला स्थित अपने आवास पर आ गए थे। देर रात दूसरी जांच रिपोर्ट आने पर जानकारी दी गई कि उन्हें और स्टॉफ के तीन सदस्यों कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, इसके बाद वह लाल बंगला स्थित घर से फिर लखनऊ चले गए हैं। उन्होंने सभी से अपील की है कि पिछले कुछ दिनों में जो लोग उनके संपर्क में आए हैं, वे सभी अपनी कोरोना जांच करा लें।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

लखनऊ में दो रोडवेज बसों की टक्कर, हादसे में छह लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दो रोडवेज बसों की आमने-सामने भीषण टक्कर हुई है। हादसे में छह यात्रियों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिनमें से कई की हालत गंभीर बनी हुई है, जानकारी के अनुसार, काकोरी हरदोई रोड के पास यह भीषण हादसा हुआ है। एक रोडवेज बस लखनऊ से हरदोई और दूसरी हरदोई से लखनऊ जा रही थी। बुधवार सुबह करीब 6:30 बजे यह हादसा हुआ। हादसे के बाद चीख पुकार मच गई, हादसे में छह लोगों ने दम तोड़ दिया है, वहीं, मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं गंभीर रुप से घायल यात्रियों को लखनऊ ट्रामा सेंटर भेजा गया है, एसीपी एसएम कासिम आबिदी ने इसकी पुष्टि की है। मृतकों में नितेश भारती, लकी सक्सेना, राजेंद्र सक्सेना, सरवाघार, हरीराम व एक महिला शामिल है। 

...

KNEWS !3 months ago

खबर

दिल्ली से लंदन तक बस, 70 दिन का टूर, 19 देशों की यात्रा

अब लंदन जाने के लिए आपको फ्लाइट का टिकट खरीदने की जरूरत नहीं है. बस में बैठिए और लंदन पहुंच जाइए. सफर थोड़ा लंबा जरूर होगा लेकिन हवाई यात्रा से कई गुना ज्यादा मजेदार होगा. दिल्ली से शुरू होने वाली 70 दिन की यात्रा 18 देशों से होती हुई सफर पूरा करेगी, हिंदुस्तान से म्यांमार, थाईलैंड, लाओस, चीन, किर्गिस्तान, उज्बेकिस्तान, कजाकिस्तान के बाद रूस पहुंचेगी. इसके बाद यूरोपीय देश लातविया, लिथुआनिया, पोलैंड, चेक रिपब्लिक, जर्मनी, नीदरलैंड, बेल्जियम, फ्रांस जाऐगी...और फिर डेस्टिनेशन लंदन पहुंचेगी, अब आपने मन में ये सवाल जरूर होगा कि सफर पूरा करने के लिए वीसा और कितना पैसा लगेगा ? तो आपको बतादें की एक व्यक्ति को इस सफर के लिए 10 वीसा की जरूरत होगी. वहीं सवारियों को किसी तरह की परेशानी न हो इसलिए ये ट्रैवलर कंपनी ही आपके वीजा का पूरा इंतजाम करेगी.

...

KNEWS !3 months ago

खबर

बसपा सुप्रीमो मायावती : प्रदेश का हाल-बेहाल, पत्रकार भी हो रहे शिकार

उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ती आपराधिक घटनाओं के बीच बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने यूपी सरकार पर निशाना साधा है, मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी काल में भी अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है और अब तो लोकतंत्र का चौथा स्तंभ माने जाने वाले मीडिया जगत के लोग भी यहां आए दिन हत्या व जुर्म के शिकार हो रहे हैं, आजमगढ़ मंडल में हुई पत्रकार की हत्या इसका ताजा उदाहरण है, बसपा प्रमुख ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सरकार की बदहाली का हाल ये है कि बात-बात पर रासुका, देशद्रोह व अन्य अति संगीन धाराओं के इस्तेमाल के बावजूद भी यहां अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं,  गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों में काफी घटनाएं हुई हैं, जिनके कारण यूपी की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े हुए हैं. सोमवार को ही बलिया में एक पत्रकार की हत्या ने एक बार फिर राज्य की सरकार पर सवाल खड़े कर दिए हैं ।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

आगरा में बदमाशों ने यात्रियों से भरी बस को किया हाईजैक

उत्तर प्रदेश के आगरा में कार सवार बदमाशों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. बदमाशों ने एक बस को हाईजैक कर लिया और ड्राइवर-कंडक्टर को बंधक बना लिया. बस में सवारी भी थे. अभी तक बस का कोई सुराग नहीं मिला है. पुलिस बस की तलाश में छापेमारी कर रही है, घटना मलपुरा थाना क्षेत्र के दक्षिणी बाईपास पर देर रात घटी. बताया जा रहा है कि कार सवार बदमाशों ने बस को रोका. इसके बाद ड्राइवर-कंडक्टर को बंधक बना लिया. बदमाशों का एक साथी बस को चलाकर ले गया. बस में कई यात्री सवार थे. फिलहाल, बस की तलाश की जा रही है, बताया जा रहा है कि बस में 34 यात्री सवार हैं. बदमाशों ने ड्राइवर और कंडक्टर को हाइवे पर उतार दिया है. इसके बाद ड्राइवर और कंडक्टर ने पुलिस को सूचना दी.सूचना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. मौके पर तमाम आला अफसर पहुंच गए हैं और बस की तलाश की जा रही है, ड्राइवर और कंडक्टर ने पुलिस अफसरों को बताया कि चार लोग थे, जो खुद को फाइनेंस कंपनी का कर्मचारी बता रहे थे. कुछ मीडिया रिपोर्ट का कहना है कि बस मालिक ने किश्त नहीं चुकाया था, जिसके बाद फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी ड्राइवर और कंडक्टर को उतारकर सवारियों से भरी बस को लेकर चले गए ।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

सीएम शिवराज सिंह चौहान कोरोना पॉजिटिव

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, कोरोना टेस्ट में मुख्यमंत्री पॉजिटिव आए हैं,  उन्होंने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. पिछले दिनों जिन लोगों ने शिवराज चौहान से संपर्क किया है, सीएम ने उनसे कोरोना टेस्ट कराने और क्वॉरंटीन में चले जाने की अपील की है, मुख्यमंत्री ने कहा, "मेरे प्रिय प्रदेशवासियों, मुझे कोविड-19 के लक्षण आ रहे थे, टेस्ट के बाद मेरी रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है. मेरी सभी साथियों से अपील है कि जो भी मेरे संपर्क में आए हैं, वह अपना कोरोना टेस्ट करवा लें. मेरे निकट संपर्क वाले लोग क्वारन्टीन में चले जाएं, शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट में लिखा, मैं COVID-19 की सभी गाइडलाइंस का पालन कर रहा हूं. डॉक्टर की सलाह के अनुसार स्वयं को क्वारनटीन करूंगा. मेरी प्रदेश की जनता से अपील है कि सावधानी रखें, जरा सी असावधानी कोरोना को निमंत्रण देती है. मैंने कोरोना से बचने के हर संभव प्रयास किए लेकिन अनेक विषयों को लेकर लोग मिलते थे, मुख्यमंत्री ने आगे कहा, COVID-19 का समय पर इलाज होता है तो व्यक्ति बिल्कुल ठीक हो जाता है

 

...

KNEWS !4 months ago

खबर

आरोपी विकास दुबे की मां बोलीं- पकड़कर कर दें एनकाउंटर

कानपुर कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे की मां ने कहा है कि मेरे बेटे ने बहुत बुरा किया है। पुलिस उसे पकड़कर एनकाउंटर कर दे। Knews से बातचीत में विकास दुबे की मां सरला देवी ने कहा, 'अच्छा होगा कि अगर वह खुद सरेंडर कर दे। धोखे से भागता रहा तो पुलिस उसे एनकाउंटर में मार देगी। मैं तो कहती हूं कि पुलिस पहले पकड़ ले और फिर एनकाउंटर कर दे। उसने बहुत बुरा किया है।' इससे पहले विकास दुबे के भाई दीपू के लखनऊ स्थित आवास पर जब पुलिस ने दबिश दी तो वहां उसकी मां सरला देवी ने दो टूक कहा कि उनका बेटा अपराधी है। उसे बहुत समझाया कि यह रास्ता छोड़ दो, लेकिन उसने किसी की नहीं सुनी। सरला देवी ने बताया कि लॉकडाउन के पहले उससे मुलाकात हुई थी। वह अपने पत्नी व बच्चों के साथ दूसरे घर में रहता है। हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की मां अक्सर बीमार रहती हैं। उन्हें इस बात का दुख है कि बेटे की वजह से उनके पूरे परिवार की बदनामी होती है।

पकड़कर कर दें एनकाउंटर

Knews से बातचीत में विकास दुबे की मां सरला देवी ने कहा, 'अच्छा होगा कि अगर वह खुद सरेंडर कर दे। धोखे से भागता रहा तो पुलिस उसे एनकाउंटर में मार देगी। मैं तो कहती हूं कि पुलिस पहले पकड़ ले और फिर एनकाउंटर कर दे। उसने बहुत बुरा किया है।' इससे पहले विकास दुबे के भाई दीपू के लखनऊ स्थित आवास पर जब पुलिस ने दबिश दी तो वहां उसकी मां सरला देवी ने दो टूक कहा कि उनका बेटा अपराधी है।

...

KNEWS !5 months ago

खबर

कानपुर में बदमाश को पकड़ने गई पुलिस टीम पर फायरिंग, DSP समेत 8 जवान शहीद

कानपुर में एक हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने गोलियां बरसा दी. इसमें एक क्षेत्राधिकारी यानी डिप्टी एसपी समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं. हमले में सात पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं. कानपुर के चौबेपुर थाना इलाके में पुलिस ने बिकरू गांव में दबिश दी थी. पुलिस यहां हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गई थी. दबिश के दौरान बदमाशों ने पुलिस को घेरकर फायरिंग कर दी. इसमें आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए.

मुठभेड़ में शहीद हुए पुलिसकर्मियों के नाम

1-देवेंद्र कुमार मिश्र,सीओ बिल्हौर

2-महेश यादव,एसओ शिवराजपुर

3-अनूप कुमार,चौकी इंचार्ज मंधना

4-नेबूलाल, सब इंस्पेक्टर शिवराजपुर

5-सुल्तान सिंह कांस्टेबल थाना चौबेपुर

6-राहुल ,कांस्टेबल बिठूर

7-जितेंद्र,कांस्टेबल बिठूर

8-बबलू कांस्टेबल बिठूर

...

KNEWS !5 months ago

खबर

UP Board Result 2020: हाईस्कूल और इंटर में लड़कियों ने मारी बाजी

यूपी बोर्ड के इतिहास में पहली बार  हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा का लखनऊ से जारी किया गया है. यूपी के डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने लखनऊ के लोकभवन से रिजल्ट जारी करते बताया कि पिछले साल से बेहतर रिजल्ट रहा है. बता दें कि इससे पहले तक यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के रिजल्ट प्रयागराज स्थित माध्यमिक शिक्षा निदेशालय से ही जारी होते थे.

लड़कियों ने मारी बाजी

इस बार हाईस्कूल का रिजल्ट 83.31 फीसदी रहा.  हाईस्कूल में 89.88  फीसदी लड़की और 87.29 फीसदी लड़के पास हुए हैं. 12वीं में 74.63 फीसदी परीक्षार्थी पास हुए. 68.88 फीसदी लड़कों और 81.26 फीसदी लड़कियां पास हुई.

हाईस्कूल टॉपर

बागपत के श्रीराम एसएम अंतर कॉलेज बड़ौत की रिया जैन ने हाईस्कूल में टॉप किया है. रिया ने 96.67% नंबरों के साथ राज्य में पहला स्थान प्राप्त किया है. हाई लखपेड़ाबाग बाराबंकी के अभिमन्यु वर्मा 95.83% अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहे. वो श्री साईं इंटर कॉलेज के छात्र हैं. बाराबंकी के सद्भावना इंटर कॉलेज के योगेश प्रताप सिंह 95.33% अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे.

इंटरमीडिएट टॉपर
श्रीराम एसएम अंतर कॉलेज बड़ौत बागपत के अनुराग मलिक 97% अंकों के साथ 12वीं में टॉप पर रहे. प्रयागराज के एसपी इंटर क़लेज सिकरो की  प्रांजल सिंह 96% अंकों के साथ दूसरे और श्री गोपाल इंटर कॉलेज औरैया के उत्कर्ष शुक्ला 94.80 फीसदी अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे.

...

KNEWS !5 months ago

मुख्य ख़बरे

रेप केस से बरी चर्चित IPS अमिताभ ठाकुर...

उत्पल कुमार सिंह होंगे राज्य के नए मुख्य सचिव ...

रोहित शेखर मर्डर केस में पत्नी अपूर्वा के फ़ोन से मिले अहम सुराग ...

उत्तर प्रदेश क्राइम - 17 मार्च 2018...

यादव कुल में एकता के अंकुर की अकुलाहट...

महिला शोषण की जाँच पर डीआईजी की कुंडली ...

जोश-ए-जवानी

भारत में ऐसे लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिनमें सेक्स के प्रति इच्छा में कमी देखी जा रही है और ज्यादातर लोग अपराधबोध की वजह से इस बारे में खुलकर बात भी नहीं कर पाते हैं लेकिन क्या आप जानते है कैसे सेक्स आपकी कैलोरी बर्न करने में मदद करता है, दरअसल कुछ वक्त पहले एक स्टडी सामने आई थी, जिसमें कहा गया कि सेक्स से कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती