Live Tv

Tuesday ,19 Mar 2019

आज आएगी BJP की पहली लिस्ट, 100 उम्मीदवारों में तुरुप का पत्ता हो सकता है PM मोदी का नाम

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Mar 16-2019 10:31:17am
latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar, बीजेपी, अध्यक्ष, अमित शाह, संसदीय दल, बैठक, पार्टी, पीएम मोदी, बैठक, एनडीए, जेडीयू, समीकरण, पीएम मोदी, बिहार, खेमा, मुलाकात, ऐलान, चुनाव, लिस्ट, वाराणसी, सीट, उम्मीदवार, मुहर, फॉमूर्ला, हार, बिसात, बेगूसराय, प्रत्याशी, सांसद

शनिवार यानी आज बीजेपी संसदीय दल की बैठक है। इस बैठक के बाद भाजपा अपने करीब १०० प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर सकती है। इस लिस्ट में पहले चरण में वोटिंग वाले सीटों के प्रत्याशियों के अलावा पीएम नरेंद्र मोदी के नाम का भी ऐलान हो सकता है। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी इस बार भी वाराणसी सीट से चुनाव लड़ेंगे और आज आने वाली लिस्ट में उनका नाम सबसे ऊपर होगा। वहीं, आज बीजेपी बिहार के प्रत्याशियों के नामों का भी ऐलान कर सकती है। 

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से शुक्रवार को सुशील मोदी, नित्यानंद राय और भूपेंद्र यादव की मुलाकात हुई। बीजेपी की कोर ग्रुप की बैठक के बाद कल बिहार एनडीए ४० सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट पर अंतिम मुहर लगा सकती है। बिहार की ४० सीटों के लिए बीजेपी, जेडीयू और एलजेपी के बीच १७-१७-६ सीटों का फॉमूर्ला तैयार हुआ है। 

Mere Pyare Prime Minister : खुले में शौच से होते हैं बलात्कार जैसे क्राइम.... (आगे पढ़े)

दरअसल, पिछली बार २०१४ में बीजेपी और जेडीयू ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था, लेकिन इस बार समीकरण बदल गया है। नीतीश के एनडीए के खेमे में आने के बाद बिहार में उम्मीदवारों की नई बिसात बिछाई जा रही है। पिछले चुनाव में जेडीयू की जीती हुई और बीजेपी की हारी सीटों को इस बार जेडीयू को ही दिया गया है। साथ एनडीए की जीती हुई पांच सीटों को भी जेडीयू के खाते में इस बार जोड़ दिया गया है। 

मुंगेर की सिटिंग एलजेपी सीट जेडीयू को मिली सकती है। वहीं बेगूसराय के साथ अदला-बदली हो सकती है। बीजेपी ने अपनी सीटिंग सीट बेगूसराय जेडीयू को दी है, वहीं मुंगेर में जेडीयू ने एलजेपी के साथ सीटों की अदला बदली की है। पिछले चुनाव में भागलपुर की हारी हुई सीट को बीजेपी ने जेडीयू के साथ अपनी जीती हुई झंझारपुर सीट से अदलाबदली कर रही है। हारी हुई सीट भागलपुर को देने के बजाय जीती हुई सीट झंझारपुर जेडीयू को दे रही है। 

बिहार ही नहीं, बीजेपी दूसरे राज्यों की १०० सीटों पर भी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है। फिलहाल पीएम मोदी वाराणसी से सांसद हैं। पिछले दिनों अटकलें लगाई जा रही थी कि पीएम मोदी ओडिशा के पुरी से भी चुनावी मैदान में ताल ठोंक सकते हैं। इस लिस्ट में मोदी के साथ राजनाथ सिंह, गडकरी, सदानंद गौड़ा, राधामोहन सिंह की टिकटों का ऐलान हो सकता है।