Live Tv

Tuesday ,19 Mar 2019

आतंकियों के "फूफा" को सबक सीखाना बहुत जरुरी- कुमार विश्वास

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Mar 14-2019 06:30:35pm
latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar, आतंकियों के

जैश सरगना मसूद अजहर(JeM Chief Masood Azhar) को एक बार फिर चीन की ओर से ग्लोबल आतंकी घोषित करने से बचाए जाने पर मशहूर कवी कुमार विश्वास ने हमला बोला है. उन्होंने tweet करते हुए चीन को पाकिस्तान का 'फूफा' करार दिया है. उन्होंने कहा है कि समय आ गया है कि देश की सरकार,जनता और उद्योग समूहों को पाकिस्तान के साथ-साथ आतंकियों के इस फूफा “चीन” को भी सबक़ सिखाना होगा. देश को एक सुदीर्घ कार्यनीति योजनापूर्वक लागू करनी होगी ताकि एक तरफ़ तो देश के छोटे-मंझोले उद्योग आत्मनिर्भर हो सके और दूसरी और इस ड्रैगन को उसकी औक़ात पता चले. सोशल मीडिया पर सक्रिय कुमार विश्वास देश और समाज से जुड़े अहम मुद्दों पर ट्वीट के जरिए तीखी प्रतिक्रियाओं के लिए जाने जाते हैं. 

 

चौथी के चलते भारत को झटका

चीन ने मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित कराने को लेकर भारत की कोशिश को झटका देते हुए प्रस्ताव में रोड़े अटका दिए. चीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में उसे वैश्विक आतंकी घोषित करने वाले प्रस्ताव पर तकनीकी रोक लगा दी. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद UNSC की ‘‘1267 अल कायदा सैंक्शन्स कमेटी'' के तहत अजहर को आतंकवादी घोषित करने का प्रस्ताव 27 फरवरी को फ्रांस, ब्रिटेन और अमेरिका ने लाया था. 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के फिदायीन ने CRPF के काफिले पर हमला किया था, जिसमें 40 जवान शहीद हुए थे. इस हमले की वजह से भारत और पाकिस्तान के बीच गहरा तनाव पैदा हो गया था.

पूरी खबर पढ़े....इस मेले में पान खिलाकर करेंगे प्रपोज तो चुटकी में बनेगी जोड़ी

कमेटी के सदस्यों के पास प्रस्ताव पर आपत्ति जताने के लिए 10 कार्य दिन का वक्त था. यह अविध बुधवार को स्थानीय समय दोपहर तीन बजे (भारतीय समयनुसार बृहस्पतिवार रात साढ़े 12 बजे) खत्म होनी थी. संयुक्त राष्ट्र में एक राजनयिक ने  बताया कि समयसीमा खत्म होने से ठीक पहले चीन ने प्रस्ताव पर ‘तकनीकी रोक' लगा दी. राजनयिक ने कहा कि चीन ने प्रस्ताव की पड़ताल करने के लिए और वक्त मांगा है.यह तकनीकी रोक छह महीनों के लिए वैध है और इसे आगे तीन महीने के लिए बढ़ाया जा सकता है.