Live Tv

Tuesday ,19 Mar 2019

छात्रों के भविष्य बनाने के नाम पर अवैध वसूली

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Mar 14-2019 03:13:28pm
knews, news, khabar, taaza khabar, kanpur news, latest news, breaking news, hindi news, बलिया, वाराणसी, उत्तर प्रदेश, असिस्टेंट डॉक्टर, सर्टिफिकेट, ट्रेनिंग, अवैध वसूली, प्रमाण पत्र, अंगुठा, एग्रीमेंट, फीस, अखिल भारतीय, आरोप, मीडिया, कार्यवाई, छात्र, सपना, खिलवाड़, भविष्य

यूपी के बलिया में असिस्टेंट डॉक्टर बनाने की दावा करने वाली संस्था अखिल भारतीय पैरा आयुर्विज्ञान संस्थान बलिया के कुछ छात्रों ने संस्था पर गंभीर आरोप लगाते हुए दावा किया कि यह संस्था पूर्णतया फर्जी है। इसका सर्टिफिकेट कहीं भी मान्य नहीं है। और इसकी ट्रेनिंग भी फर्जी तरीके से करा कर विभिन्न मदो में  पैसों की अवैध वसूली की जा रही है।

छात्रों ने बताया  हम लोग अब इस संस्था मे अपना समय खराब करना नहीं चाहते लेकिन संस्था ने पहले से ही हम लोगो का  शैक्षणिक अंकपत्र और प्रमाण पत्र अपने पास जमा करा रखा है। डी. एम. बलिया से शिकायत पर हम लोगों के शैक्षणिक प्रमाण पत्र तो दे दिये लेकिन सादे स्टैम्प पर अंगुठा लगवा कर रख लिए है ।और फीस का गलत एग्रीमेंट बता रहे है।

पारिवारिक कलह से आहत दरोगा ने की आत्महत्या... (आगे पढ़े)

संस्था, अखिल भारतीय पैरा आयुर्विज्ञान संस्थान बलिया के चेयर मैन ने सादे स्टैम्प पर अंगुठा लेने की गंम्भीरता के सवाल पर माना कि यह संस्था की गलती है ।लेकिन ऐसा करने के लिये डी.एम. बलिया का भी हवाला दिया।

इस सम्बन्ध में जब मीडिया द्वारा  सी. एम. ओ. बलिया को संज्ञान दिया गया तो  उन्होंने  जांचोपरांत सम्बंधित अधिकारियों को कार्रवाई के लिए लिखने को कहा। 

सच्चाई क्या है यह जांच का विषय हो सकता है। लेकिन संस्था पर छात्रों का आरोप प्रथम दृष्टया गंभीर है। और छात्रो को डाक्टर बनाने का सपना दिखा उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ होता दिख रहा है।