Live Tv

Tuesday ,19 Mar 2019

मसूद अजहर की घेराबंदी के लिए US और भारत एक साथ

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Mar 13-2019 10:54:24am
आतंक , आतंकवादी , मसूद अजहर , भारत , अमेरिका , पुलवामा , अटैक , आतंकवाद , latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से ही भारत जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को घेरने के लिए अन्य देशों के साथ मिलकर सजा देने में लगा हुआ है वहीं  आज UN  की सुरक्षा समिति की होने वाली बैठक में ये तय हो जाएगा कि मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित किया जाएगा या नहीं. भारत की इस मुहिम में अमेरिका भी साथ है, US की ओर से कहा गया है कि मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित कर देना चाहिए। 

 

मोदी सरकार को घेरने के चक्कर में आतंकी मसूद को 'अजहर जी' बोलकर खुद ही फंस गए रे मियाँ .... (आगे पढ़े)

अमेरिका की ओर से दिए गए बयान में कहा गया है कि भारत-अमेरिका साथ में काम कर रहे हैं, जैश-ए-मोहम्मद के अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन है और मसूद उसका सरगना है ऐसे में उसे भी ग्लोबल आतंकी घोषित किया जाना चाहिए. मसूद अजहर भारतीय उपमहाद्वीप में शांति के लिए खतरा है. अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता रॉबर्ट ने अपने बयान में कहा कि अमेरिका और चीन इस बात पर सहमत हैं कि क्षेत्र में शांति स्थापित होनी चाहिए और साथ ही कहा है कि अगर जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर पर बैन नहीं लगता है कि शांति का मिशन फेल हो सकता है.