Live Tv

Tuesday ,19 Mar 2019

प्रियंका गाँधी वाड्रा नहीं करेंगी चुनावी रैलियां और न ही लड़ेंगी चुनाव

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Mar 12-2019 03:40:40pm
latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar,  priyanka gandhi vadra, priyanka gandi congress adhyaksh, loksabha election 2019, प्रियंका गाँधी वाड्रा नहीं करेंगी चुनावी रैलियां और न ही लड़ेंगी चुनाव, election 2019

पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। जनवरी में प्रियंका गांधी को आधिकारिक तौर पर कांग्रेस महासचिव का पद दिया गया था, साथ ही पार्टी अध्यक्ष और उनके भाई राहुल गांधी ने उन्हें पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया था. प्रियंका के अलावा कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिमी यूपी की कमान सौंपी गई थी.

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि प्रियंका आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी, साथ ही बात यह भी आ रही है की वो चुनावी रैलियां भी नहीं करेंगी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने खुद पार्टी के लिए रैलियां करने और भाषण देने की जिम्मेदारी ले रखी है. ऐसे में प्रियंका उनके साथ प्रचार में शामिल जरूर हो सकती हैं. कांग्रेस में प्रियंका की एंट्री के बाद राहुल ने कहा था कि उन्हें यूपी में कांग्रेस संगठन को मजबूत करने की जिम्मेदारी दी गई है. इसके बाद प्रियंका और राहुल ने लखनऊ में एक रोड शो भी किया था.

पूरी खबर पढ़े....शादी से लौट रहे युवक की गोलियों से भून कर हत्या

कांग्रेस में शामिल होने के बाद से प्रियंका ने सार्वजनिक मंच पर अब तक कोई भाषण नहीं दिया है. लखनऊ के रोड शो से लेकर पार्टी कार्यलय में भाषण का जिम्मा भी राहुल गांधी ने ही संभाला था. हालांकि प्रियंका दिल्ली से लेकर यूपी तक ताबड़तोड़ बैठकें जरूर कर रही हैं. इसी कड़ी में पिछले महीने उन्होंने तीन दिन लखनऊ में गुजारे और वहां पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मैराथन बैठकों में हिस्सा भी लिया था. पार्टी के रुख से साफ है कि प्रियंका पर्दे के पीछे रहकर ही कांग्रेस को मजबूत करने का काम करेंगी.