Live Tv

Tuesday ,19 Mar 2019

ग्रेटर नोएडा पहुंचकर PM बोले - एयरस्ट्राइक के बाद बौखला गया था PAK

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Mar 09-2019 02:27:09pm
knews, news, khabar, taaza khabar, kanpur news, latest news, breaking news, hindi news, ग्रेटर नोएडा, प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी, एयरस्ट्राइक, रैली, पाकिस्तान, शिलान्यास, इलेक्ट्रॉनिक सिटी, मेट्रो, धमाका, वाराणसी, बम, सबूत, जवान, आतंक, हमला, सरकार, योगी आदित्यनाथ, जनसभा, गाजियाबाद

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज ग्रेटर नोएडा पहुंचकर कई योजनाओं का उद्घाटन किया। उन्होंने नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी मेट्रो का और पंडित दीनदयाल उपाध्याय पुरातत्व संस्थान का उद्घाटन किया। इसके अलावा खुर्जा और बक्सर पावर प्लांट का भी शिलान्यास किया गया। जिसमें उन्होंने कहा की कि याद करिए, साल २०१० में पुणे में एक बेकरी में बम धमाका हुआ, उसी साल वाराणसी में दशाश्वमेध घाट पर बम धमाका हुआ। साल २०११ में मुंबई में फिर आतंकी हमला हुआ। ओपेरा हाउस, जावेरी बाजार, दादर में बम फटे। दिल्ली हाईकोर्ट के सामने भी बम फटा। सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक के बाद आतंक के आकाओं को समझ में आ गया है कि ये पुराना भारत नहीं है। देश के वीर जवान उन्हें जवाब दे रहे हैं, लेकिन इस देश के नागरिक के तौर पर सतर्क रहकर हमे भी अपना दायित्व निभाना है। 

पीएम मोदी ने कहा कि उरी के बाद सब हमसे सबूत मांग रहे थे। पुलवामा हमला हुआ तो भारत के वीरों ने जो काम किया ऐसा काम दशकों तक नहीं हुआ। हमारे वीरों ने आतंकियों को उनके घर में घुस के मारा है। भारत कभी नहीं भूल सकता कि २६ नवंबर, २००८ को मुंबई में पाकिस्तान से आए १० आतंकियों ने आतंकी हमला किया था। सारे सबूत पाकिस्तान में बैठे आतंक के आकाओं की तरफ जा रहे थे, लेकिन भारत ने क्या किया, पाकिस्तान को कैसे जवाब दिया? खबरें तो ये भी हैं कि उस समय भी हमारी वायुसेना ने कहा था कि हमें खुली छूट दीजिए, लेकिन हमारे सुरक्षाबलों को छूट नहीं दी गई। मुंबई हमले के वक्त सेना का खून गर्म हो रहा था, दिल्ली में ठंडे बिस्तर में पड़ा था। इसी कारण हर भ्रष्ट को मोदी से कष्ट है और वो आज इस चौकीदार को गाली देने के कॉम्पटीशन में जुटे हैं। 

भगोड़ा नीरव मोदी लंदन में बेख़ौफ़ घूम रहा, शुरू कर चूका है डायमंड का कारोबार भी: सूत्र... (आगे पढ़े)

सपना - One World, One Sun और One Grid

ग्रेटर नोएडा में पीएम मोदी ने कहा कि कभी छोटे सपने देखता नहीं हूं और कभी छोटा काम करता नहीं हूँ। हमारा सपना है One World, One Sun और One Grid.   

ग्रेटर नोएडा में होगी PM मोदी कीआखिरी जनसभा

चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले पीएम की यह आखिरी जनसभा हो सकती है। इसमें वह कई घोषणाएं कर सकते हैं। पीएम मोदी का एक महीने के अंदर ग्रेटर नोएडा में दूसरा कार्यक्रम है। इससे पहले वह ११ फरवरी को पेट्रोटेक-२०१९ का उद्‌घाटन करने आए थे। हालांकि, इस दौरान उन्होंने रैली को संबोधित नहीं किया था. प्रधानमंत्री बनने के बाद ग्रेटर नोएडा में नरेंद्र मोदी की यह पहली आधिकारिक रैली होगी। 

गाजियाबाद में कई परियोजनाओं का किया शिलान्यास

इससे पहले पीएम मोदी शुक्रवार को नोएडा से सटे गाजियाबाद में थे। यहां पर उन्होंने दिलशाद गार्डेन न्यू बस अड्डा तक मेट्रो विस्तार का उद्घाटन किया। इसके साथ ही हिंडन सिविल एयरपोर्ट का उद्घाटन भी किया। इसके अलावा दिल्ली-मेरठ रैपिड ट्रांसपोर्ट सिस्टम का शिलान्यास भी किया।