Live Tv

Tuesday ,19 Mar 2019

निजी कंपनी केआरएल लगा रही है नगर निगम को चूना

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Mar 09-2019 11:18:14am
knews, news, khabar, taaza khabar, kanpur news, latest news, breaking news, hindi news, गढ़वाल, हरिद्वार, देहरादून, उत्तराखंड, मेयर, प्लांट, कूड़ा, शहर, टिन शेड, निजी कंपनी, केआरएल, गाड़ी, शहर, फटकार, चेतावनी, लाइसेंस, करोड़, शिकयर, पोल, चूना, सफाई, पार्षद, कर्मचारी, छापा, कार्यवाई, पैसा

हरिद्वार शहर को साफ करने के लिए निजी कंपनी केआरएल नगर निगम को चूना लगा रही है और शहर की सफाई व्यवस्था के नाम पर शहर को कूड़े का ढेर बना दिया है। इसका पता उस समय चला जब हरिद्वार की मेयर ने कई पार्षदों के साथ यहां के सराय स्थित केआरएल कंपनी के कूड़ा निस्तारण प्लांट पर छापा मारा। अचानक छापेमारी की कार्रवाई से केआरएल कंपनी के कर्मचारियों के होश उड़ गए। मौके पर भारी अनियमितताएं पाई गई।

सड़क किनारे बोरे में मिली खून से लथपथ नवजात बच्ची.. (आगे पढ़े)

यहाँ ना तो कंपनी का प्लांट चल रहा था और नियमों के विपरीत प्लांट के बाहर बिना किसी टिन शेड के कूड़ा भारी मात्रा में पड़ा था। यही नहीं, मौके पर केआरएल कंपनी की करोड़ों की गाड़ियां धूल फांक रही थी। मौके पर पहुंची मेयर ने केआरएल कंपनी के अधिकारियों को बुलाकर कड़ी फटकार लगाई। दरअसल, पिछले लंबे समय से इस बात की शिकायत मिल रही थी कि केआरएल कंपनी करोड़ों रुपए डकारने के बाद भी शहर में ना तो सही से कूड़ा उठा रही है और ना ही कूड़े का उचित निस्तारण कर रही है जिसके बाद मौके पर पहुंचे मेयर ने कंपनी का लाइसेंस रद्द करने की चेतावनी दी। उधर कंपनी से जुड़े लोगों के अनुसार समय से निगम से पैसा रिलीज नहीं किया जाता। जिसके चलते इस तरह की परेशानियां आ रही हैं।