Live Tv

Tuesday ,19 Mar 2019

IND vs AUS: सीरीज में 2-0 की बढ़त के साथ टीम इंडिया ने वनडे में हासिल की 500वीं जीत

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Mar 06-2019 10:17:19am
knews, news, khabar, taaza khabar, kanpur news, latest news, breaking news, hindi news, INDvsAUS, ausVSind, 2nd ODI, भारत-ऑस्ट्रेलिया, match, cricket, virat kohli, @viratkohli, @imvkohli, विजय शंकर, वनडे, दूसरे ODI, कंगारू, पकिस्तान, मुकाबला, गेंदबाज़ी-बल्लेबाज़ी, मार्कस स्टोइनिस, एलबीडब्ल्यू, ओवर, कप्तान, टीम, IND vs AUS

कप्तान विराट कोहली के शतकीय प्रहार और विजय शंकर की शानदार गेंदबाज़ी की बदौलत इंडिया-ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे ODI के दूसरे मैच में टीम इंडिया ने नागपुर में रोमांचक जीत हासिल की। २५१ रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कंगारू टीम आखिरी ओवर में जीत के लिए महज़ ११ रन भी नहीं बना पाई। ४९.३ ओवरों में ऑस्ट्रेलियाई टीम २४२ रनों पर ही सिमट गई। ब्रिगेड विराट ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे में ८ रनों से हराकर सीरीज में २-० की बढ़त बना ली है। 

पुलवामा से भी बड़े हमले की नौसेना ने जताई आशंका- नौसेना प्रमुख... (आगे पढ़े)

५०वां और निर्णायक ओवर फेंकने वाले विजय शंकर ने मार्कस स्टोइनिस (५२) को पहली ही गेंद पर एलबीडब्ल्यू कर कंगारुओं के इरादों पर पानी फेर दिया। इसके बाद तीसरी गेंद पर एडम जांपा को बोल्ड कर विजय शंकर ने भारत को ऐतिहासिक जीत दिला दी। इसके साथ ही भारतीय टीम ४५ साल (१९७४-२०१९) के अपने वनडे इतिहास में कुल ५०० जीत के आंकड़े को छूने में कामयाब रही। भारत यह उपलब्धि हासिल करने वाली दूसरी टीम है। इससे पहले यह कारनामा ऑस्ट्रेलिया ने कर दिखाया था। 

टीम इंडिया ने अब तक ९६३ वनडे मुकाबले खेले हैं, जिसमें उसे ५०० मैचों में जीत मिली हैं। ४१४ मैच भारतीय टीम ने गंवाए हैं और ४० मैच बेनतीजा रहे, जबकि ९ मुकाबले टाई पर छूटे। भारत के जीत प्रतिशत ५४.६५ है। 

ऑस्ट्रेलिया फिलहाल ९२४ वनडे में ५५८ मैच जीतकर शीर्ष पर है। जीत के प्रतिशत (६३.२०) में भी वह बेहतर है। कंगारू टीम १९७१ से वनडे मुकाबले खेल रही है। ४७९ वनडे जीतकर पाकिस्तान तीसरे स्थान पर है।