Live Tv

Tuesday ,19 Mar 2019

देहरादून में राजकीय दून चिकित्सालय की नई बिल्डिंग में हुई ओपीडी की शुरूआत

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Mar 05-2019 04:58:03pm
knews, news, khabar, taaza khabar, kanpur news, latest news, breaking news, hindi news, गढ़वाल, देहरादून, उत्तराखंड, पत्रकार, ओपीडी, मेडिकल कॉलेज, कार्यक्रम, शुरूआत, मुख्यमंत्री, त्रिवेंद्र सिंह रावत, खबर, बिल्डिंग, लोकार्पण, असिस्टेंट ऑफिसर, तीमारदार, अधिकारी, मरीज, मेहनत, फेकल्टी, सहयोग, महाप्रबंधक, उत्तर प्रदेश

देहरादून में लंबे इंतजार के बाद मंगलवार को राजकीय दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय की नई बिल्डिंग में ओपीडी की शुरूआत हो गई है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस बिल्डिंग में बने ए ब्लॉक की बिल्डिंग का लोकार्पण किया है। कार्यक्रम में मेयर सुनील उनियाल गामा, विधायक कुंवर प्रवण सिंह चेंपियन के साथ ही स्वास्थ्य विभाग से जुड़े अधिकारी मौजूद रहे।  मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि इस बिल्डिंग को बनाने में अधिकारियों ने काफी मेहनत की है। द्वतीय चरण में दूसरी ओपीडी ब्लॉक स्थापित की जाएगी। कुल 45 करोड़ की लागत से पूरी बिल्डिंग बनकर तैयार हो रही है। इस ओपीडी से तीमारदारों और मरीजों को काफी लाभ मिलेगा। 

"नहीं होगा आप-कांग्रेस का गठबंधन"- शीला दीक्षित. (आगे पढ़े)

वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पत्रकारों से बातचीत में बताया की मेडिकल कॉलेज में स्थाई फेकल्टी की काफी कमी चल रही थी। जिसको देखते हुए 88 असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति की गयी है। जो भी कमियां हैं उन्हें पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। अगले साल के अंत तक अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज की भी शुरुआत हो जाएगी। साथ ही सीएम ने निर्धारित समय से पूर्व बिना बढ़ा के काम पूरा करने की भी बात कही। 

वहीं बिल्डिंग का निर्माण करने वाली संस्था उत्तरप्रदेश निर्माण निगम के महाप्रबंधक ने बताया इस बिल्डिंग के निर्माण में तेजी के लिए सचिव स्वास्थ्य के द्वारा पूरा सहयोग किया गया। समय पर फंड भी उपलब्ध करवाया गया। जब फंड में देरी होती है तभी काम में देरी होती है।