Live Tv

Tuesday ,19 Mar 2019

आप-कांग्रेस का गठबंधन हुआ तो, तीन-तीन सीटों पर लड़ सकते हैं चुनाव

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Mar 05-2019 01:50:59pm
latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar, BJP, Congress-AAP gathbandhan, mahagathbandhan, delhi, loksabha election2019, 3-3 seats each

लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए विपक्षी पार्टियां एकजुट हो रही हैं। कहीं सपा-बसपा एक साथ आ रही हैं तो कहीं अन्य दाल किसी से हाथ मिला रहे हैं. दिल्ली में इसे लेकर पिछले कई दिनों से सुगबुगाहट चल रही है। आम आदमी पार्टी तो कई मौकों पर कह चुकी हैं कि वह मोदी को हराने और भाजपा को हटाने के लिए सबकुछ भूलकर दिल्ली में कांग्रेस से गठबंधन को तैयार है। हालांकि कांग्रेस ने इसे लेकर कभी अपना पक्ष बहुत स्पष्ट तरीके से नहीं रखा है। इस बीच आम आदमी पार्टी ने दिल्ली से अपने 6 उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी कर दी। लेकिन माना जा रहा है कि आज दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की होने वाली बैठक में आप-कांग्रेस गठबंधन पर मुहर लग सकती है।

पूरी खबर पढ़े....मुश्किल में हैं भारत के US से कारोबारी संबंध, छिन सकती है GSP सुविधा

बता दें, आज राहुल गांधी दिल्ली कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठक करेंगे और साथ ही आज फैसला होगा कि कांग्रेस गठबंधन करेगी या नहीं। वैसे सूत्र बता रहे हैं कि इस बैठक में दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन पर बात तय हो सकती है और दोनों 3-3 सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं। वहीं एक सीट अन्य के लिए छोड़ दी जाएगी। बता दें कि दिल्ली में लोकसभा की 7 सीटें हैं। पिछले चुनाव में भाजपा ने दिल्ली की सातों सीटों पर कब्जा जमाया था।