Live Tv

Tuesday ,19 Feb 2019

माँ संग जयपुर पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा, समक्ष होंगे 11 अधिकारी और 55 सवाल

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Feb 12-2019 11:15:11am
 knews, news, khabar, taaza khabar, kanpur news, latest news, breaking news, hindi news, रोबर्ट वाड्रा, इंदिरा गांधी, मनी लॉन्ड्रिंग, स्काई लाइट हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड, ड्राइवर, मौरीन वाड्रा, पावर ऑफ अटॉर्नी, पूछताछ, बीकानेर, राजस्थान, जयपुर, लंदन, पेशी, दोस्त, परफेक्ट पत्नी, बच्चों के बेस्ट मां

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ मंगलवार को भी जारी रहेगी। इस बार ये पूछताछ दिल्ली नहीं बल्कि राजस्थान की राजधानी जयपुर में हो रही है। मंगलवार को ईडी न सिर्फ रॉबर्ट वाड्रा से बल्कि उनकी माँ मौरीन वाड्रा से भी पूछताछ कर सकती है। ये पेशी मनी लॉन्ड्रिंग केस नहीं बल्कि बीकानेर लैंड डील में हो रही है। रॉबर्ट वाड्रा ईडी दफ्तर पहुंच गए हैं। 

रॉबर्ट वाड्रा और उनकी माँ से ईडी के कुल ११ अधिकारी पूछताछ करेंगे। इन अधिकारियों ने करीब ५५ सवालों की लिस्ट तैयार की है। इन सवालों में वाड्रा की कंपनी स्काई लाइट हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड के जरिए जमीनों की खरीद फरोख्त में पैसे के इस्तेमाल को लेकर पूछा जाना है। 

दरअसल, ईडी ने अपने छापे में यह पाया था कि जिस महेश नागर के जरिए स्काई लाइट हॉस्पिटैलिटी की जमीन बीकानेर में खरीदी गई थी वह जमीन महेश नागर के ड्राइवर अशोक कुमार के पावर ऑफ अटॉर्नी के जरिए खरीदी गई थी। लिहाजा यह सवाल पूछा जा रहा है कि आखिर क्या जरूरत थी कि ड्राइवर के नाम पावर ऑफ अटॉर्नी तैयार करनी पड़ी। 

अब एक बड़ा सवाल यह भी है की ड्राइवर के पास इतने पैसे कहाँ से आए और उसने यह ज़मीन किस तरीके से खरीदी। वह दलाल जयप्रकाश बांगड़वा से कैसे संपर्क में आया और इसको कैसे भुगतान किया। इसके अलावा यह पूछा जा रहा है कि २०१२ में जब स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी ने यह ज़मीन फिनलिज प्राइवेट लिमिटेड को बेची तो इस कंपनी के बारे में पता किया था या नहीं। 

दिल्ली का होटल बना शमशान, धुंए में छिपकर आई मौत.... (आगे पढ़े)

राजस्थान हाई कोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा को ईडी के जयपुर ऑफिस में पेश होने का आदेश दिया था, जिसके लिए वह सोमवार को ही वहां पहुंच गए। लखनऊ में रोड शो करने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा भी देर शाम अपने पति रॉबर्ट वाड्रा से मिलने जयपुर पहुंचीं। वह मंगलवार सुबह वापस लखनऊ लौटेंगी। 

वाड्रा ने झुटलाये सभी आरोप 

राजस्थान हाई कोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां को पूछताछ करने में एजेंसियों की मदद करने के लिए कहा है। गौरतलब है कि बीकानेर लैंड डील मामले में ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा को तीन बार समन भेजा था, लेकिन वह एक भी बार पेश नहीं हुए थे। जिसके बाद एजेंसी ने कोर्ट का रुख किया और अब जाकर वाड्रा पेश हो रहे हैं। 

आपको बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ कर रही है। वाड्रा अभी तक तीन बार दिल्ली के ईडी दफ्तर में पेश हो चुके हैं, जहां उनसे क्रमश: ५ घंटे, ८ घंटे और ६ घंटे तक पूछताछ हुई थी। ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा के सामने लंदन में फ्लैट की डिटेल्स रखीं, हालांकि वाड्रा ने इन सभी आरोपों को झुठलाया दिया। 

पत्नी के लिए लिखी इमोशनल पोस्ट

जयपुर पहुचंने से पहले ही रॉबर्ट वाड्रा ने अपनी पत्नी प्रियंका गांधी वाड्रा के राजनीतिक डेब्यू पर इमोशनल पोस्ट लिखा। वाड्रा ने लिखा की यूपी और देश के लोगों की सेवा करने और तुम्हारे नए सफर के लिए मेरी हार्दिक बधाई पी (प्रियंका)। तुम मेरी सबसे अच्छी दोस्त, एक परफेक्ट पत्नी और हमारे बच्चों के बेस्ट मां हो।