Live Tv

Tuesday ,19 Feb 2019

25 साल पहले मर चुकी औरत पर मुकदमा दर्ज

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Feb 11-2019 04:11:29pm
knews, news, khabar, taaza khabar, kanpur news, latest news, breaking news, hindi news, अमेठी, फैज़ाबाद, मृत सास, मृतक, मुर्दा, पुलिस, लापरवाही, मुक़र्दमा, उत्तर प्रदेश, न्याय, ज़मीनी विवाद, रंजिश, मारपीट, धाराएं, यूपी पुलिस, गाँव, ऐतिहासिक कदम

अपने कारनामों से हमेशा चर्चा में रहने वाली यूपी पुलिस ने इस बार ऐसा कारनामा किया है जिसे सुनकर किसी के भी होश उड़ सकते हैं। अमेठी पुलिस ने लगभग 25 वर्ष पहले मर चुकी एक महिला पर SC-ST एक्ट और मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है जो चर्चा का विषय बना हुआ है। फिलहाल मुसाफिरखाना पुलिस की इस लापरवाही पर कोई भी अधिकारी बोलने को तैयार नही है।

कर्ज़ में डूबे किसान ने खेत में ज़हरीला पदार्थ खाकर अपनी जान दे दी .... (आगे पढ़े)

मामला अमेठी जिले के मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र के पलिया पूरब गांव का है। जहाँ एक बुजुर्ग सालिया बेगम का अपने पड़ोसी निर्मला देवी से बीते 24 जनवरी को जमीनी रंजिश के चलते विवाद हुआ था। इसी विवाद में मुसाफिरखाना पुलिस ने ऐतिहासिक कदम उठाते हुए सालिया बेगम समेत परिवार के 5 सदस्यों पर मुकदमा दर्ज कर लिया। मुकदमे में 25 साल पहले मर चुकी सालिया की सास का भी नाम दर्ज कर दिया। जिसके बाद सालिया बेगम ने जिले के पुलिस अधिकारियों से मामले की जाँच कर उचित कार्रवाई की गुहार लगाई है।मुसाफिरखाना पुलिस की इतनी बड़ी लापरवाही को लेकर जब पुलिस अधिकारियों से बात की गई तो कोई भी अधिकारी बोलने को तैयार नही हुआ। वहीं पीड़िता ने कहा कि उसका ज़मीन को लेकर पड़ोसी से विवाद चल रहा था और बीते 24 तारीख को मारपीट भी हुई। लेकिन पुलिस ने 25 साल पहले मर चुकी उसकी सास पर भी मुकदमा दर्ज कर दिया। मृतक सास पर मुकदमा दर्ज होने के बाद वह न्याय के लिए पुलिस अधिकारियों के कार्यालयों के चक्कर लगा रही है।