Live Tv

Tuesday ,19 Feb 2019

कर्ज़ में डूबे किसान ने खेत में ज़हरीला पदार्थ खाकर अपनी जान दे दी

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Feb 11-2019 01:45:53pm
knews, news, khabar, taaza khabar, kanpur news, latest news, breaking news, hindi news, बुन्देलखण्ड, कर्ज़, किसान, पीएम, हमीरपुर, जहरीला पदार्थ, आत्महत्या, कोहराम, अकाल, बेमौसम बरसात, प्रधानमंत्री, पीएम, बैंक, शादी, भरपाई

बुन्देलखण्ड में कुदरत की मार से टूटे एक और युवा किसान ने अपने खेत में जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। यह किसान अपनी ख़राब फसलों को देखकर परेशान था और वो बैंक और साहुकारों के 10 लाख रूपये के कर्ज़े में डूबा था। इसी कर्ज़ की वसूली के लिए बैंको ने किसान को नोटिस भी जारी कर दिये थे। जिसने उसे और परेशानी कर दिया। फिलहाल ग्रामीणों की जानकारी के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया है। 
किसान ने अपनी बहन की शादी और फसलों के लिए बैंक और साहुकारों से लगभग 10 लाख रुपये कर्ज़ ले रखा था लेकीन वो अभी तक उसकी भरपाई नहीं कर पाया था। ऊपर से साहुकारों का कर्ज़ में बढ़ता ब्याज़ और साहुकारों द्वारा जल्द से जल्द रूपए लौटाने के लिए आए दिन होने वाले तगादे से परेशान था। खुद के बचने का उसे कोई रास्ता न दिखने की वजह से रविवार शाम वो अपने खेत पंहुचा और जहरीला पदार्थ खा लिया। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने उसे इलाज के लिए राठ सीएससी में भर्ती करवाया जहाँ उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 

URI : आर्मी कैंप के पास देखी गई संदिग्ध हलचल , सर्च ऑपरेशन किया जारी.. (आगे पढ़े)

हमीरपुर जिले के जरिया थाना क्षेत्र के खेड़ाशिलाजीत गांव में नवयुवक किसान भान सिंह ने खराब फसले देख कर अपने खेत में जहरीला पदार्थ खा कर आत्महत्या कर ली। वहीं किसान की मौत से मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है और गाँव में कोहराम फैल गया है। फिलहाल ग्रामीणों की सुचना पर पुलिस ने मौके पर पहुँचकर शव को कब्ज़े में लेकर पीएम के लिए भेज दिया है।