Live Tv

Tuesday ,19 Feb 2019

ED में फिर होगी रोबर्ट वाड्रा से पूछताछ, जाँच में नहीं कर रहे सहयोग

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Feb 09-2019 11:19:42am
रोबर्ट वाड्रा , मनी लॉन्ड्रिंग केस , खिलाफ , सबूत , जाँच , घोटाला , केस , राहुल गाँधी , जीजा , साला , latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar

रोबर्ट वाड्रा पर आरोप लगाया गया है कि वो उनके खिलाफ चल रहे मनी लॉन्ड्रिंग केस की हो रही जांच में सहयोग नहीं कर रहे इसलिए कोर्ट ने आज तीसरी बार उन्हें पेशी का आदेश दिया है दरसल उनसे गुरुवार को हुई पूछताछ में भी वाड्रा ने पूरी जानकारी नहीं दी है, इसलिए उनसे आगे की जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है पहले हुई पूछताछ में वाड्रा के साथ उनके वकीलों की पूरी टीम मौजूद थी. उनका जवाब प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत दर्ज किया जाएगा.

ED के सामने पेश हुए वाड्रा, सीक्रेट ईमेल पर घिरे .... (आगे पढ़े)

दरअसल यह मामला 19 लाख पाउंड की विदेश में मौजूद अघोषित प्रॉपर्टी से जुड़ा है, जो कथित रूप से वाड्रा की है. ईडी की जांच के दौरान वाड्रा के करीबी मनोज अरोड़ा का नाम सामने आने के बाद अरोड़ा के खिलाफ भी मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था. लंदन की प्रॉपर्टी कथित रूप से भंडारी ने खरीदी और इसकी मरम्मत पर अलग से हुए खर्च के बावजूद इसे खरीदी गई कीमत पर ही 2010 में बेच दिया गया. वाड्रा की कंपनी के खिलाफ ईडी में एक शिकायत दर्ज है जिसमें कहा गया है कि स्काईलाईट हॉस्पिटलिटी ने अवैध ढंग से बीकानेर के कोलायत में 275 बीघा जमीन खरीदी. आरोप है यह प्रॉपर्टी बेनामी तरीके से खरीदी गई है, जिसमें बिचौलिया महेश नागर के ड्राइवर के नाम भी जमीनें हैं. आरोपों के मुताबिक स्काईलाइट हॉस्पिटलिटी में रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां मुरीन वाड्रा को डायरेक्टर बताया गया है.