Live Tv

Tuesday ,19 Feb 2019

पादरी पर जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Feb 06-2019 02:11:29pm
 knews, news, khabar, taaza khabar, kanpur news, latest news, breaking news, hindi news, धर्म परिवर्तन, अस्पताल, समुदाय, सिख, ईसाई, मजबूर, जांच, धार्मिक भेदभाव, मेरठ, उत्तर प्रदेश, फादर, जबरन, बजरंग दल, आरोप, दुकान, पादरी, सिविल लाइन्स, हॉस्पिटल

मेरठ के सिविल लाइन्स क्षेत्र में धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव बनाने का मामला सामने आया है। सिख समाज के गुर वचन सिंह का आरोप है कि सिविल लाइन्स इलाके में एक पादरी उन्हें जबरन ईसाई धर्म अपनाने के लिए मजबूर कर रहा है और लगातार उन पर दबाव बना रहा है ।

दरअसल, मेरठ के सिविल लाइन्स इलाके में सेंट लुक नाम के अस्पताल में सिख समुदाय के गुर वचन सिंह एक दुकान चलाते हैं जिसमें अस्पताल की देखरेख फादर सहाय राज करते हैं। जिसको लेकर गुर वचन ने फादर पर आरोप लगाया है कि अस्पताल के फादर उन्हें दुकान चलाने की एवज में जबरन ईसाई धर्म अपनाने के लिए मजबूर कर रहे हैं।  

रोडपति "वाड्रा" कैसे बने करोड़पति: संबित पात्रा... (आगे पढ़े)

गुर वचन के अनुसार वो उस अस्पताल में किराए पर सन 1988 से दुकान चलाता आ रहा है लेकिन वर्तमान में अस्पताल का कार्य फादर सहाय देखते हैं जो गुर वचन के अनुसार धार्मिक भेदभाव करने वाले आदमी हैं और अब वो उसे दुकान चलाने के लिए ईसाई धर्म अपनाने के लिए मजबूर कर रहे हैं या दुकान खाली करने का दबाव बना रहे हैं। जिसको लेकर बुधवार को सिख समाज के लोग और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने एएसपी से गुहार लगाई। जिसके बाद जांच के आदेश दिए गए हैं।