Live Tv

Tuesday ,19 Feb 2019

विद्यालय द्वारा दी गई आयरन की गोली खाकर 48 छात्रों की तबियत खराब

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Feb 05-2019 01:45:25pm
 knews, news, khabar, taaza khabar, kanpur news, latest news, breaking news, hindi news, स्वास्थ्य, आयरन, गोली, हॉस्पिटल, बीमार, उपचार, छात्र, भर्ती, विद्यालय, सैंपल, शिक्षा विभाग, डॉक्टर, शिकायत

ओखलकांडा ब्लॉक के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के 48 छात्रों की तबीयत देर रात अचानक खराब हो गई। छात्रों का ये हाल विद्यालय द्वारा दी गई आयरन की गोली खाकर हुई। जिसके बाद सभी बिमार छात्रों को आनन-फानन में हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डाक्टरों द्वारा सभी छात्रों का उपचार किया जा रहा है। इधर बच्चों का हालचाल जानने के लिए कुमाऊं कमिश्नर राजीव रौतेला भी अस्पताल पहुंचे। जहां उन्होंने सुशीला तिवारी अस्पताल के डॉक्टरों से बीमार बच्चों के स्वास्थ्य लाभ की जानकारी ली।  इस दौरान शिक्षा विभाग के प्रभारी अपर निदेशक के.के गुप्ता और सुशीला तिवारी अस्पताल के प्राचार्य चंद्रप्रकाश भैसोड़ा मौजूद रहे।

खुलेआम हो रहा है अवैध प्रापर्टीडीलिंग का कारोबार.... (आगे पढ़े)

डाक्टरों के मुताबिक अस्पताल में भर्ती छात्रों के स्वास्थ्य में सुधार हुआ है। प्राचार्य चंद्रप्रकाश भैसोड़ा का कहना है कि आयरन की गोली खाने के बाद बच्चों में पेट में दर्द की शिकायत थी। लेकिन स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान आयरन की गोली के आउट डेट होने या कोई गंभीर बीमारी होने के लक्षण नहीं मिले हैं। फिलहाल सभी बच्चों का उपचार किया जा रहा है और आज ही उनको डिस्चार्ज भी कर दिया जाएगा। वही मामले में कुमाऊं कमिश्नर राजीव रौतेला ने आयरन की गोली के सैंपल जांच के लिए भेजने के निर्देश प्रशासन को दिए है।