Live Tv

Tuesday ,19 Feb 2019

पंड्या-चहल ने कसा बल्लेबाज़ों पर शिकंजा, जीत को बेताब इंडिया

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Jan 28-2019 10:12:06am

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे तीसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड ने ६ विकेट के नुकसान पर २२२ रन बना लिए है। नेपियर और माउंट माउंगानुई में दो धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया सोमवार को माउंट माउंगानुई में होने वाले तीसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में जीत के साथ पांच मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने के इरादे से उतरेंगे। BCCI ने कोहली के बोझ को कम करने के लिए भारतीय कप्तान को तीसरे वनडे इंटरनेशनल मैच के बाद आराम दिया है और वह चाहेंगे कि ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट और वनडे इंटरनेशनल द्विपक्षीय सीरीज जीतने के बाद वह अपने अभियान का अंत जीत के साथ करें। सभी की नजरें इस मैच में हार्दिक पंड्या को टीम में शामिल करने पर टिकी होंगी। टीवी शो 'कॉफी विद करण' के दौरान महिलाओं पर अमर्यादित टिप्पणी के बाद हार्दिक को अस्थाई निलंबन का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद यह ऑलराउंडर टीम में वापसी कर रहा है। 

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के साथ ही दो नामचीन हस्तियों को मिलेगा मरणोपरांत भारत रत्न.... (आगे पढ़े)

   विराट कोहली ने स्वीकार किया है कि हार्दिक की मौजूदगी टीम को मजबूती और संतुलन देती है। हार्दिक के विकल्प विजय शंकर उपयोगी क्रिकेटर हैं, लेकिन उनमें बड़ौदा के ऑलराउंडर जैसा ‘एक्स फैक्टर’ नहीं है। विजय शंकर को दूसरे वनडे मैच में सिर्फ दो ओवर गेंदबाजी दी गई जो दर्शाता है कि वह अब भी अतिरिक्त जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार नहीं हैं। विजय शंकर की तुलना में हार्दिक तेज गति से गेंदबाजी करते हैं। भारतीय टीम में इसके अलावा अधिक बदलाव की कोई जरूरत नहीं है। 

 दूसरी तरफ न्यूजीलैंड की टीम कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी के सामने अब तक पस्त नजर आई है। इन दोनों ने पहले दो वनडे में २० में से १२ विकेट चटकाए हैं। कुलदीप अधिक घातक नजर आए और पहले दो वनडे में आठ विकेट हासिल कर चुके हैं। उन्होंने दोनों मैचों में चार-चार जबकि चहल ने दो-दो विकेट चटकाए। वहीं दूसरी ओर तेज़ गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी ने भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए टीम के लिए अहम मौकों पर विकेट हासिल किए हैं। भारतीय बल्लेबाजों ने दोनों मैचों में गेंदबाजों का अच्छा साथ निभाया। पहले वनडे में विफल रहे उप-कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरे मैच में ८७ रन की पारी खेली और अपने सलामी जोड़ीदार धवन के साथ १४वीं बार शतकीय साझेदारी की। अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी अच्छी फॉर्म को आगे बढ़ाते हुए दूसरे वनडे में 33 गेंद में नाबाद 48 रन बनाकर भारत का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई जबकि केदार जाधव ने फिनिशर की भूमिका निभाई. टीम की बल्लेबाजी मजबूत नजर आ रही है।