Live Tv

Tuesday ,19 Feb 2019

विजय शंकर को मिली हार्दिक पंड्या की जगह

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Jan 18-2019 10:59:16am

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही वनडे सीरीज निर्णायक मुकाम पर पहुंच गई है। दोनों टीमें तीन मैचों की सीरीज में १-१ की बराबरी पर हैं और ऐसे में शुक्रवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाला आखिरी मैच निर्णायक बन गया है। इस मैच को जीतने वाली टीम ही सीरीज पर कब्ज़ा करेगी। जहाँ सिडनी में खेले गए पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने ३४ रनों से जीत हासिल की थी, तो वहीं एडिलेड में खेला गया दूसरा मैच जीतकर भारत ने हिसाब बराबर किया। आखिरी वनडे में भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम महज़ २३० रन बनाकर ऑलआउट हो गयी। युजवेंद्र चहल ने बेहतरीन गेंदबाज़ी करते हुए सिर्फ ४२ रन देकर ६ विकेट झटक लिए। 

इस सीरीज में जीत हासिल करने के लिए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहते। ऐसे में टीम में बदलाव करते हुए विराट ने ऑलराउंडर विजय शंकर को आखिरी वनडे में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। हालांकि कोहली को दुसरे मैच में मोहम्मद सिराज को पदार्पण का मौका देना महंगा साबित हुआ। 

लद्दाख में बर्फीला तूफान, 10 लोग दबे, सेना का रेस्क्यू ऑपरेशन करना हुआ मुश्किल.... (आगे पढ़े)

विजय शंकर के करियर का यह पहला वनडे है, इससे पहले विजय ने टीम इंडिया के लिए पिछले साल मार्च में केवल पांच टी२० मैच ही खेले हैं। विजय भारत के लिए वनडे में डेब्यू करने वाले २२६वें खिलाड़ी हैं।विजय को ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की जगह टीम इंडिया में शामिल किया गया है। इसलिए वे एडिलेड वनडे के एक दिन पहले ही ऑस्ट्रेलिया पहुंचे हैं। विजय को मेलबर्न वनडे शुरू होने से पहले डेब्यू कैप दी गई थी।

विजय को मिली हार्दिक पंड्या की जगह 
हार्दिक वनडे सीरीज शुरू होने से पहले ही 'कॉफ़ी विद करण' में महिलाओं के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी के कारण विवादों में थे और इस वजह से बीसीसीआई ने उनके खिलाफ जांच पूरी होने तक उन्हें निलंबित कर दिया। पहले वनडे में खलील अहमद अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे। दूसरे वनडे में खलील की जगह कप्तान विराट कोहली ने सिराज अहमद को मौका दिया था, लेकिन उनका प्रदर्शन भी प्रभावी नहीं रहा था। इसलिए अब एक बार फिर टीम में बदलाव किये गए हैं।  

                                                                                                  - विभा चौधरी