Live Tv

Thursday ,17 Jan 2019

जसप्रीत बुमराह को मिला वनडे सीरीज से आराम

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Jan 12-2019 10:57:48am

भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला सिडनी में शनिवार को शुरू हो गया है। इससे पहले टीम इंडिया ने कंगारुओं को टेस्ट सीरीज में मात देकर ७२ साल बाद ऑस्ट्रेलियाई धरती पर इतिहास रचा था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया। ऑस्ट्रेलिया ने ५० ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर ५ विकेट के नुक्सान पर २८८ रन हैं। 

 इस मैच में भारत को कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि भारत के ३ बेहतरीन खिलाड़ी इस मैच से बाहर हैं। इस वनडे सीरीज से जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। आपको बता दें की पिछली टेस्ट सीरीज में बुमराह ने सर्वाधिक विकेट लेकर अपनी टीम को जीताने में महवपूर्ण योगदान दिया था। और साथ ही अपने विवादित कमेंट के कारण सिडनी वनडे की इस सीरीज से पंड्या और राहुल भी बाहर हैं। इन तीनों खिलाडियों की जगह टीम इंडिया में दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा को शामिल किया गया है। तेज गेंदबाजी की कमान भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और मोहम्मद शमी के हाथों में दी गई है। 

गठबंधन से पहले ही सीटों पर शुरू हुआ 3- 5 का खेल.... (आगे पढ़े)

प्रशासकों की समिति (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय ने कहा, 'पंड्या और राहुल दोनों को जांच लंबित होने तक निलंबित कर दिया गया है।' इसके कुछ घंटों बाद पुष्टि कर दी गई कि इन दोनों को ऑस्ट्रेलिया से स्वदेश भेजने का फैसला किया गया है। दोनों को अपनी सफाई देने के लिए सात दिन का समय मिला  है। 

ऑस्ट्रेलिया की पारी की शुरुआत कप्तान एरोन फिंच और एलेक्स कैरी ने की जिन्हें भुवनेश्वर कुमार ने गेंदबाज़ी कराई। 

टीमें इस प्रकार है:
भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), कुलदीप यादव,  रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और मोहम्मद शमी। 

ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लैन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस,  एलेक्स कारे (विकेटकीपर), झाए रिचर्डसन, जेहन बेहेरेनडोर्फ, पीटर सिडल, नाथन लॉयन। 

                                                                                                        -विभा चौधरी