Live Tv

Thursday ,17 Jan 2019

राम मंदिर बनवाना चाहती है भाजपा, कांग्रेस ला रही रूकावट

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Jan 11-2019 05:19:46pm

 दिल्‍ली के रामलीला मैदान में बीजेपी के राष्‍ट्रीय महाधिवेशन की शुरुआत शुक्रवार को हो गई। कार्यक्रम की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झंडा फहराकर की। दो दिन तक चलने वाली परिषद को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने अपने शुरुआती संबोधन में बीजेपी कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव २०१९ के लिए युद्ध की तरह जुट जाने  को कहा। शाह ने कहा की २०१९  में मोदी सरकार बनाकर विजय उत्सव मनाएंगे। २०१९ का चुनाव देश के लिए महत्वपूर्ण है। 

उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा की २०१९ में मोदी सरकार बनवा दीजिए फिर केरल तक झंडा फहराएंगे। बुआ-भतीजा पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी में इस बार ७३ सीटों पर जीत हासिल करेंगे। 
अमित शाह ने आगे यह भी कहा की यूपी में बीजेपी ५०% वोट की लड़ाई लड़ेगी। महागठबंधन को पता है की वे मोदी से अकेले नहीं लड़ सकते।  २०१९ का चुनाव मोदी बनाम ऑल पार्टी हो चुका है। पूरी दुनिया में मोदी जी जैसा लोकप्रिय नेता और कोई नहीं। महागठबंधन सिर्फ एक ढकोसला है। कल तक जो लोग एक-दूसरे का मुंह तक नहीं देखते थे, वे आज चुनाव के नाम पर एकसाथ आ गए हैं

मोदी सरकार का ऐतिहासिक फैसला, पहली बार मिलेगा सवर्णों को आरक्षण.. (आगे पढ़े)

शाह ने कहा "राहुल आरोप लगाते रहें, देश की जनता सब समझती है और जमानत पर घूमने वालों के आरोपों से कोई फर्क नहीं पड़ता।" २०१९ का चुनाव वैचारिक युद्ध का चुनाव है। दो विचारधाराएं आमने-सामने खड़ी हैं। २०१९ का युद्ध सदियों तक असर छोड़ने वाला है और इसीलिए मैं मानता हूं कि इसे जीतना बहुत महत्वपूर्ण है।

पार्टी महासचिव अनिल जैन के अनुसार रामलीला मैदान में होने वाली राष्ट्रीय परिषद की बैठक लोकसभा चुनाव से पहले सबसे बड़ी बैठक है। जहाँ से पार्टी अपने विजय अभियान की शुरुआत करेगी। उनका कहना है की बीजेपी के इतिहास में यह अब तक की सबसे बड़ी राष्ट्रीय परिषद है। इसमें मंडल स्तर के कार्यकर्ता शिरकत कर रहे हैं। कई प्रदेशों के कार्यकर्ता दिल्ली पहुंच चुके हैं। .

अब तक के सबसे बड़े मुद्दे राम मंदिर पर चर्चा करते हुए अमित शाह ने कहा की हमने घोषणा पत्र में राम मंदिर के लिए वादा किया। भाजपा चाहती है कि उस जगह पर भव्य राम मंदिर का निर्माण हो। सुप्रीम कोर्ट में केस चल रहा है और हम चाहते हैं कि जल्द से जल्द सुनवाई पूरी हो। हमने कहा है कि संवनैधानिक तरीके से राम मंदिर का निर्माण होगा।  लेकिन कांग्रेस इसमें रोड़े अटका रही है। भाजपा का कार्यकर्ता आश्वस्त रहे कि हम मंदिर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। 

अमित शाह ने कहा कि मैं मोदी के साथ १९८७ से काम कर रहा हूँ। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास दो करोड़ से बढ़कर नौ करोड़ कार्यकर्ता हो गए हैं। आज भाजपा का नेतृत्व दुनिया में सबसे अच्छा है, जो हमें आने वाले चुनावों में जीत दिलाएगा। ये नेतृत्व ही दुनिया में भारत को गौरव के साथ खड़ा करने का काम करेगा। नए भारत की कल्पना केवल प्रधानमंत्री मोदी की नहीं है, यह देश के लाखों युवाओं की है। मोदी जी के अलावा भारत में और कोई मजबूत सरकार नहीं दे सकता। 

                                                                                      - विभा चौधरी