Live Tv

Thursday ,21 Mar 2019

Amazon : तलाक के बाद मैकेंजी बनेंगी दुनिया की 5वीं सबसे अमीर औरत

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Jan 11-2019 10:45:09am

तलाक तो आपने  अक्सर देखे ही होंगे  लेकिन  इस बार होने जा  रहा है दुनिया का सबसे अनोखा  तलाक , जी हाँ दुनिया के सबसे अमीर AMAZON के फाउंडर जेफ़ बेजोस का अपनी पत्नी से तलाक होने वाला है। जेफ बेजोस ने बुधवार को एक ट्वीट में लिखकर अपने तलाक की घोषणा की 'हम दोनों ने तलाब लेकर दोस्त की तरह ज़िंदगी बिताने का फैसला किया है.'  जेफ ने इसके साथ अपनी फीलिंग्स भी शेयर की । 

जेफ और मैक की मुलाकात कॉलेज के दौरान हुई. दोनों ने एक साथ इनवेंस्टमेंट फर्म D.E Shaw में काम किया. दोनों ने साल 1993 में शादी की और 1994 में वॉशिंगटन के शहर सिएटल में शिफ्ट. इसी साल जेफ बेजोस ने अमेजन की शुरुआत की। उनकी ये शादी 25 साल तक चली, हालांकि दोनों काफी पहले से एक-दूसरे से अलग हो गए हैं लेकिन अब वो आखिरकार तलाक ले रहे हैं।  तलाक के बाद मिले पैसों से उनकी पत्नी दुनिया की पांचवीं सबसे अमीर इंसान बन सकती हैं। 

CBI Verdict: एक दिन दफ्तर जाने के बाद आलोक वर्मा की फिर से छुट्टी.... (आगे पढ़े)

मैकेंजी बेजोस जेफ बेजोस के साथ तबसे हैं, जब उन्होंने एमेजॉन शुरू भी नहीं किया था. उन्होंने 2013 में जेफ बेजोस की बायोग्राफी के रिव्यू में लिखा है कि वो उस वक्त जेफ के साथ ही थीं, तब उन्होंने अपना पहला बिजनेस प्लान लिखा था और उन्होंने कंपनी के शुरुआती दिनों में जेफ के साथ काम किया। 

 

डब्बू वर्मा