Live Tv

Thursday ,21 Mar 2019

नवागत संभागायुक्त ने कार्यभार ग्रहण किया,सर्वप्रथम श्री महाकालेश्वर के दर्शन किये

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Jan 09-2019 03:13:55pm

 भारतीय प्रशासनिक सेवा के 02 बैच के अधिकारी अजीत कुमार ने मंगलवार को उज्जैन संभागायुक्त का कार्यभार ग्रहण कर लिया। अजीत कुमार  मंगलवार दोपहर 1 बजे उज्जैन आए तथा सर्वप्रथम श्रीमहाकालेश्वर मन्दिर पहुंचकर बाबा महाकाल के दर्शन किए। इस अवसर पर उनके साथ नवागत कलेक्टर शशांक मिश्रा भी थे। अजीत कुमार ने विधिवत बाबा महाकाल का पूजन किया तथा संभाग के विकास की बाबा महाकाल से प्रार्थना की। बाबा श्री महाकालेश्वर के दर्शन के उपरान्त अजीत कुमार ने अपना कार्यभार ग्रहण किया तथा निर्वाचन की वीसी में शामिल हुए। वीसी के उपरान्त उन्होंने संभागायुक्त कार्यालय की विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण किया तथा अधिकारी एवं कर्मचारियों से मुलाकात कर उनसे कार्य सम्बन्धी जानकारी ली।

अक्षय करेंगे फिर से बड़ा धमाका अपनी नई फिल्म के साथ.... (आगे पढ़े)

संभागायुक्त अजीत कुमार एवं कलेक्टर शशांक मिश्रा ने सायं 5 बजे बृहस्पति भवन में प्रेस से परिचयात्मक चर्चा की। इस दौरान अपर आयुक्त पीआर कतरोलिया भी मौजूद थे। प्रेस से चर्चा के दौरान संभागायुक्त अजीत कुमार ने बताया कि वे उज्जैन संभाग के विकास के लिये मीडिया के साथ कदम से कदम मिलाकर चलेंगे। उन्होंने कहा कि मीडिया प्रतिनिधियों से उनका सतत संवाद रहेगा। वे उनसे कभी भी बातचीत एवं मुलाकात कर सकते हैं। अजीत कुमार ने बताया कि वे राज्य शासन की प्राथमिकताओं पर तत्परतापूर्वक कार्य किया जाएगा। मुख्यमंत्री किसान ऋण माफी योजना पर बड़े स्तर पर कार्य होना है। साथ ही उज्जैन शहर का विकास श्री महाकालेश्वर मन्दिर की व्यवस्थाएं, शिप्रा जल शुद्धीकरण, स्मार्ट सिटी योजना, शिक्षा एवं स्वास्थ्य उनकी प्राथमिकताएं रहेंगी। आगामी मकर संक्रान्ति पर्व पर शिप्रा में शुद्ध एवं पर्याप्त जल के साथ ही श्रद्धालुओं के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

उन्होंने कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि उज्जैन शहर स्वच्छ, सुन्दर एवं उत्कृष्ट बने। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक व्यवस्था के अन्तर्गत सभी अधिकारी-कर्मचारी शासकीय कार्य में चुस्ती लाएं, फूर्ती लाएं, कार्य में लापरवाही नहीं बरती जाएगी। जीरो टॉलरेंस पर कार्य किया जाएगा। प्रेस से चर्चा में कलेक्टर शशांक मिश्रा ने मीडिया प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वे निरन्तर उज्जैन जिले के विभिन्न मुद्दों एवं समस्याओं के सम्बन्ध में उन्हें जानकारी देते रहें, जिससे जिले में श्रेष्ठ एवं उत्तम व्यवस्था हों तथा जन-सामान्य की समस्याओं का त्वरित निराकरण किया जा सके। उन्होंने कहा कि लोगों की सेवा करना ही उनका लक्ष्य है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि मीडिया एवं सभी के सहयोग से हम बेहतर कल बनाने में सफल रहेंगे।