Live Tv

Thursday ,21 Mar 2019

जीत के जश्न में मशरूफ विराट ने लगाया अनुष्का को गले

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Jan 07-2019 12:43:40pm

७२ साल बाद कंगारुओं को घर में घुस कर मात देने वाली टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया। ऑस्ट्रेलिया को ऐसी करारी शिकस्त विराट कोहली की कप्तानी में मिली है। विराट ब्रिगेड ने ऑस्ट्रेलिया को पहली बार उनकी ही सरजमीं पर धूल चटाकर पूरे देश को जीत का तोहफा दिया है। 

इस ऐतिहासिक जीत के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस और उनकी वाइफ अनुष्का शर्मा भी मैदान पर नजर आईं। फिर दोनों ने एक-दूसरे के साथ तसवीरें भी खिंचवाई। 

टीम इंडिया की जीत के जश्न के दौरान कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा भी प्रेजेंटेशन सेरेमनी के दौरान सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में पहुंच गईं। जीत के जश्न में डूबे विराट ने मैदान पर ख़ुशी जाहीर करते हुए वाइफ अनुष्का शर्मा को गले लगा लिया। 

आपको बता दें कि बारिश की वजह से अंतिम दिन का खेल नहीं हो पाया और अंपायरों ने लंच के बाद मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया। जिससे भारत ने चार मैचों की सीरीज २-१  से अपने नाम की। इस तरह से भारत बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी बरकरार रखने में भी सफल रहा। 

ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीत के बाद पूर्व कंगारू कप्तान एलन बॉर्डर ने विराट कोहली को बॉडर-गावस्कर ट्रॉफी सौंपी। 

भारत ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर ७२ साल में पहली बार किसी टेस्ट मैच की सीरीज जीती है। आजादी के बाद पहली बार कोई भारतीय टीम इस देश में टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब रही है। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने इतिहास के सुनहरे पन्नों में अपना नाम दर्ज करा लिया है, क्योंकि जब पहली बार इन दो देशों के बीच टेस्ट सीरीज खेली गई तो मौजूदा भारतीय टीम के खिलाड़ी पैदा भी नहीं हुए थे। 

सिडनी टेस्ट में १९३ रन बनाने वाले चेतेश्वर पुजारा को लाजवाब प्रदर्शन के कारण 'मैन ऑफ द मैच' के साथ-साथ 'मैन ऑफ द सीरीज' का अवॉर्ड भी उन्हीं को मिला। पुजारा ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में कुल ५२१ रन बनाए। 

 

 

विभा चौधरी