Live Tv

Monday ,17 Dec 2018

लावारिस मासूम बच्ची को पुलिस ने अस्पताल में कराया भर्ती

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Dec 07-2018 04:28:59pm

बिजनौर: बिजनौर के नजीबाबाद में एक मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है । जहां पर एक महज 24 घंटे की बच्ची को एक दंपत्ति लावारिस हालात में सड़क पर छोड़ कर फरार हो गया । गनीमत रही कि पुलिस ने समय रहते बच्ची को उठाकर अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने मानवता का परिचय देते हुए इस बच्ची की देखभाल में जुट गई है।

 

 दरअसल कल सुबह 8:30 बजे नजीबाबाद में आईसीआईसीआई बैंक के पास एक घर के सामने एक दंपत्ति महज 24 घंटे की बच्ची को कपड़े में लपेटकर छोड़ गया । बच्ची आवारा कुत्तों का शिकार बनती उससे पहले ही घर से निकले विक्की की निगाह उस बच्ची पर पडी । मौके पर पहुंची पुलिस ने दरियादिली दिखाते हुए उस बच्ची को पूजा अस्पताल में भर्ती कराया । जहां पर उपचार के बाद नजीबाबाद के गर्ग हॉस्पिटल में बच्ची को जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है । हैरत की बात तो देखिए जो यूपी पुलिस अपने काम के चलते काफी बदनाम रहती है वह पुलिस इस मामले में मानवता और इंसानियत के नाते बच्ची का लालन पोषण कर रही है तो वहीं दूसरी ओर बाल शिशु ग्रह के अधिकारियो को बार-बार सूचना दिए जाने के बाद भी किसी ने मौके पर भी पहुंचना गवारा नहीं समझा । 

 

सवाल पैदा होता हैं कि बच्चों को लेकर ढिंढोरा पीटने वाली संस्था द्वारा इस तरह का व्यवहार देखकर हर कोई हैरान है। फिलहाल बच्ची नर्सरी में भर्ती है । जिसको लेकर तरह-तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं । लावारिस हालत में बच्ची को छोड़कर जाने वाले दंपत्ति को लोग जमकर कोस रहे हैं । फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है ।