Live Tv

Monday ,17 Dec 2018

आज़म खान के घोटालों की  जांच करने एसआईटी टीम पहुंची रामपुर

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Dec 07-2018 01:16:01pm

रामपुर: सपा के कद्दावर नेता आज़म खान की मुश्किलें दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। सपा सरकार में जो भी विकास कार्य हुए थे उनके ज्यादार कार्यों की जांच चल रही है। कांग्रेस नेता फैसल खान लाला ने राज्यपाल से आज़म खान की सरकार में कराए गये  विकास कार्यो की शिकायत की थी यही नही पूर्व सांसद जया प्रदा के पीआरओ मुस्तुफा ने भी आज़म खान की जौहर यूनिवर्सिटी में हुए सरकारी धन के दुरप्रयोग की शिकायत की थी। जिस में एस आई टी की जांच टीम रामपुर गेस्ट हॉउस पहुंची लेकिन जाँच के बारे में कुछ भी बताने से बचते नज़र आये। 

 

 कांग्रेस नेता फैसल लाला ने सपा नेता आज़म खान पर कई गम्भीर आरोप लगाये थे जिस की जांच के लिए एस आई टी टीम जांच के लिए रामपुर पहुंची है वही फैसल खान का आरोप था आज़म खान ने काफी घोटाले किये है। जिस में वक्फ़ की जमीनों पर कब्जा, यूनिवर्सिटी में बिजली चोरी, सीवर सिस्टम के नाम पर 300 करोड़ का घोटाला, पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस, स्पोर्ट्स स्टेडियम में 400 करोड़ का घोटाला, आय से अधिक संपत्ति सहित 14 बिंदुओं पर हमने राजभवन में शिकायत दर्ज कराई थी। जिस पर सरकार ने संज्ञान लेकर शिकंजा कस दिया है।

 

 वही पूर्व सांसद जया प्रदा के पीआरओ मुस्तुफा हुसैन ने कहा कि आज़म खान के घोटालों की जांच के लिए मैंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की थी, शासन स्तर से सभी विभागों को अलग-अलग पत्र भेजकर जांच बिठाई थी। जिस पर पिछली सरकार में तैनात कुछ अधिकारियों से आज़म ने सांठगांठ कर ली थी तथा उन विभागों ने लीपा पोती कर के मामला शासन स्तर पर भेज दिया था।  जिसको शासन ने अस्वीकृत करते हुए दोबारा जांच के आदेश दिए हैं। वहीँ जो एस आई टी की टीम जांच करने रामपुर आई है उसमें एस आई टी के सीईओ यादव है जो आज़म खान से मिले हुए है में इनकी जांच से संतुष्ट नही हु। सब कुछ आज़म खान की साठ गांठ से हो रहा है। मुझे डर है कही आज़म खान मेरी हत्या न करवा दें। 

 

एसआईटी गहनता से जांच कर रही है इसलिए बहुत तेजी से आज़म पर शिकंजा कसता जा रहा है और साल 2019 से पहले आज़म का जेल जाना तय माना जा रहा है।  जिसकी बौखलाहट उनके चेहरे पर साफ दिखाई दे रही है।