Live Tv

Tuesday ,19 Feb 2019

सेक्स रैकेट कांड में बंदी के साथ जेल में हुई मार-पीट

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Dec 06-2018 04:27:28pm

ललितपुर: ललितपुर के बहुचर्चित सेक्स रैकेट कांड में जिला कारागार में विरोधी अभियुक्त ने पेशी के दौरान एडीजी को एक शिकायती पत्र देकर जेलर पर पैसे की मांग पूरी ना करने पर मारपीट करने एवं माल उठाने संबंधी गंभीर आरोप लगाए हैं. जिस पर न्यायालय ने जिला जेल के जेलर को न्यायालय में तलब कर उक्त प्रकरण में बयान लेकर सीएमओ को बंदी का डॉक्टरों के पैनल से रिकॉर्डेड मेडिकल परीक्षण कराने के निर्देश दिए हैं। बंदी की हालत को देखते हुए न्यायालय के कड़े रुख के बाद जेल प्रशासन व जेल चिकित्सक और अन्य कर्मियों पर गाज गिरनी तय मानी जा रही है. जिसको लेकर जिला जेल महकमें में हड़कंप मचा हुआ है।

 

जेलों में बंदियों से मारपीट और तरह-तरह से प्रताड़ित करने के मामले आए दिन सुर्खियों में रहते हैं. लगभग 3 माह पूर्व भी एक ऐसा मामला ललितपुर जिला कारागार में तब सामने आया था. जब पैसों की मांग को लेकर प्रताड़ित किए गए एक बंदी की अभिरक्षा में मौत तक हो गई थी. जिसके चलते उक्त बंदी के परिजनों ने जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए थे। उसके बाद अब ताजा मामले में फिर जिला कारागार सुर्खियों में है। जेल में मारपीट की शिकायत पर डॉक्टरों के पैनल द्वारा जिला चिकित्सालय में कराए जा रहे मेडिकल के दौरान पीड़ित बंदी ने खुलकर जेल प्रशासन पर पैसे मांगने के  गंभीर आरोप लगाते हुए अपने साथ हुई बर्बरता के जख्म दिखाएं।

 

चर्चित सेक्स रैकेट कांड प्रकरण में जिला कारागार में निरुद्ध आरोपी बंदी राहुल नायक का कहना है कि पैसों की डिमाइंड पूरी न कर पाने पर जेलर ने मेरी कैदियों से पिटाई कराई और विरोध करने पर फिर पेड़ से बांधकर लाठियों से पीटा,इसके अलावा जब उनका इस से भी मन नहीं भरा तो मेला तक उठवाया गया।