Live Tv

Sunday ,16 Dec 2018

बाबरी मस्जिद के विध्वंस की 26 वीं बरसी पर कही शोक तो कही शौर्य

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Dec 06-2018 04:09:16pm

अयोध्या: हिंदुस्तान में गुरूवार को बाबरी मस्जिद के विध्वंस की 26 वीं बरसी मनाई जा रही है। एक तरफ मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हाजी महबूब अहमद के नेतृत्व में टेढ़ी बाजार में बाबरी मस्जिद गिराए जाने के दुख में योमें गम मना कर दुख व्यक्त किया। तो वहीं हिंदू संगठन के लोगों ने महंत नृत्य गोपाल दास की अगुवाई में श्रीराम कारसेवक पुरम में सौर दिवस मनाया जा रहा है. सुरक्षा की दृष्टि से अयोध्या शहर को छावनी में तब्दील किया गया है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है. 6 अक्टूबर को पूरा अयोध्या संगीनों के साए में तब्दील है।

 

वही मीडिया से बात करते हुए हनुमानगढ़ी के महंत नृत्य गोपाल दास ने बताया कि आज 6 दिसंबर को विवादित ढांचा जिसको तथा कथित बाबरी मस्जिद कहते हैं। उसका ढांचा ध्वस्त हुआ था ना कहीं कुछ था ना कहीं कुछ था. तथाकथित विवादित ढांचा बाबरी मस्जिद को गिरा दिया। इसलिए आज शौर्य दिवस मनाया जा रहा है. वही उन्होंने कहा की एक दिन विजय दिवस भी मनाया जायेगा। प्रधानमंत्री मोदी और योगी की अगुवाई में जल्द ही राम मंदिर बनेगा। सभी जनता राम मंदिर का निर्माण चाहते हैं। जिससे योगी और मोदी जी को प्रेरणा मिलेगी।

 

वहीं जब राम मंदिर बनने की बात पर जवाब दिया कि जब भगवान की इच्छा होगी तो राम मंदिर बनेगा मंदिर की समस्या देश की समस्या है. यह बहुत बड़ी समस्या है, हमें निश्चित ही विश्वास है कि आपस में बात करके राम मंदिर जल्दी बनेगा, मोदी सरकार को जनता ने मंदिर निर्माण करने के लिए भेजा है. तो उस पर राम मंदिर पर कानून बनना चाहिए,  जनता ने  मोदी को प्रधानमंत्री बनाकर भेजा सरकार में भेजा है।