Live Tv

Monday ,17 Dec 2018

प्रिंसिपल पद के चार्ज को लेकर हुआ हंगामा

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Dec 06-2018 03:08:27pm

अमरोहा: उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद के हसनपुर का सुखदेवी इंटर कॉलेज बीते बुधवार को प्रिंसिपल पद के चार्ज को लेकर अखाडा बन गया था. इस अखाड़े का हिस्सा कॉलेज के मासूम  छात्र भी बन गए और स्कूली छात्रों ने जमकर हंगामा काटा। यही नहीं लोगो ने कॉलेज में  प्रिंसिपल पद का चार्ज ग्रहण करने आये प्रधानाचार्य के खिलाफ नारेबाजी की . कॉलेज प्रांगाण में प्रिंसिपल पद को लेकर चल रही लड़ाई में सिर्फ हंगामा ही नहीं हुआ बल्कि जमकर गोलिया भी दागी गयीं ,लेकिन इसका प्रमाण किसी के पास मौजूद नहीं है. 

 

बता दें कि लगभग 8 माह से अमरोहा जनपद के हसनपुर में सुखदेवी इंटर कॉलेज की प्रबंध समिति ने गलत आरोप लगाकर प्रधानाचार्य परम सिंह को निलंबित करके महिपाल सिंह को प्रिंसिपल का चार्ज दे दिया था. जिसके बाद पीड़ित परम सिंह ने जिला विद्यालय निरीक्षक के यहाँ शिकायत दर्ज कराई तो शिक्षा विभाग के अधिकारिओ की जाँच में प्रिंसिपल परम सिंह का निलंबन गलत पाया गया. जिसके बाद जिला विद्यालय निरीक्षक ने सुखदेवी इंटर कॉलेज की प्रबंध समिति को परम सिंह को दुबारा से ज्वाइन कराने के आदेश जारी किये, लेकिन कॉलेज की प्रबंध समिति जिला विधयालय निरीक्षक के आदेश के खिलाफ हाई कोर्ट चली गयी पर हाई कोर्ट ने भी कॉलेज की प्रबंध समिति की याचिका को ख़ारिज करते हुए परम सिंह को प्रधानाचार्य पद पर बने रहने का आदेश जारी कर दिया। जिसके बाद परम सिंह जब कॉलेज में अपना चार्ज ग्रहण करने पहुंचे तो सुखदेवी इंटर कॉलेज की प्रबंध समिति ने हंगामा शुरू कर दिया। जिसके बाद परम सिंह और कॉलेज की प्रबंध समिति में झगड़ा हो गया और देखते ही देखते बात फायरिंग तक पहुंच गयी,और कॉलेज में पढ़ने वाले प्रबंध समिति के इशारे पर प्रधानाचार्य परम सिंह के खिलाफ नारेबाजी करने लगे और कॉलेज अखाडा बन गया.

 

मामले की जानकारी मिलते ही कॉलेज में शिक्षा विभाग के अधिकारिओ के साथ-साथ पुलिस व प्रशाशनिक अधिकारी भी पहुंच गए. जिन्होंने किसी तरह मामला शांत कराकर पुरे मामले की जाँच शुरू कर दी पुरे मामले में पुलिस अधिकारिओ ने कॉलेज प्रबंधन की और से परम सिंह सहित चार लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तीन लोगो को गिरफ्तार कर लिया है और अब पुलिस पुरे मामले की जाँच में जुटी है