Live Tv

Sunday ,16 Dec 2018

एडिलेट में भारतीय टीम पर भारी पड़े कंगारू

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Dec 06-2018 12:30:00pm

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बिच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का पहला दिन भारतीय खिलाड़ियों के लिए ख़राब रहा. टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही. प्रैक्टिस मैच में चोटिल हुए युवा ओपनर पृथ्वी शॉ की जगह भारतीय टीम में शामिल हुए मुरली विजय ने केएल राहुल के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली,लेकिन दोनों फ्लॉफ़ रहे. मैच के दूसरे ही ओवर में 3 रन के कुल स्कोर पर जोश हेजलवुड ने केएल राहुल को एरॉन फिंच के हाथों कैच आउट कराकर भारत को पहला झटका दे दिया. राहुल 2 रन बनाकर आउट हुए. प्रैक्टिस मैच में शतक जड़ने वाले मुरली विजय का बल्ला भी खामोश रहा और राहुल के बाद वह भी पवेलियन लौट गए. मुरली विजय (11) को 15 के स्कोर पर मिशेल स्टार्क ने अपना शिकार बनाया. कप्तान टिम पेन ने विकेट के पीछे विजय का कैच पकड़ा.

 

विजय के आउट होने के बाद पुजारा का साथ देने आए कप्तान कोहली भी अधिक समय तक मैदान पर नहीं टिक सके. पैट कमिंस ने भारत को तीसरा झटका दिया, जब 19 के स्कोर पर कप्तान विराट कोहली (3) को उस्मान ख्वाजा ने बेहतरीन कैच लपककर पवेलियन लौटा दिया. पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर विराट कोहली ने कुल 692 रन बनाए थे. खासकर एडिलेड टेस्ट की दोनों पारियों में उन्होंने शतक लगाया था. एडिलेड कोहली का पसंदीदा मैदान भी है.

 

फैंस को उम्मीद थी कि विराट कोहली कंगारू गेंदबाजों की जमकर खबर लेंगे. लेकिन, अब उन्हें दूसरी पारी तक का इंतजार करना पड़ेगा. एडिलेड टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को भारत की शुरूआत बेहद खराब रही. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों ने नई कूकाबूरा गेंद से नियमित अंतराल पर विकेट लिये. पहले सत्र के 27 ओवर में भारतीय शीर्षक्रम क्रीज पर पैर जमा ही नहीं सका.