Live Tv

Sunday ,16 Dec 2018

रसोई गैस की कालाबाज़ारी पर छापा, 26 सिलेंडर बरामद

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Dec 06-2018 09:50:04am

बलिया: यूपी के बलिया में बैरिया स्थित परमार्थ इडेन गैस सर्विस के उपभोक्ताओं का सिलेंडर में गैस कम होने पर जमकर  हो-हल्ला हुआ। शिकायत पर पहुंचे चेयरमैन प्रतिनिधि शिवकुमार मंटन वर्मा ने जिलाधिकारी भवानी सिंह खांगरौत को सूचना दिया। सूचना मिलते ही जिलाधिकारी के आदेश पर तहसीलदार रामनरायन वर्मा, पूर्ति निरीक्षक संजीव कुमार, बांट-माप अधिकारी आदित्य राय और थानाध्यक्ष अनिलचंद तिवारी मौके पर पहुचकर जांच में जुट गए। करीब पांच घण्टे तक चली जांच में 26 घरेलू व एक व्यवसायिक सिलेंडर ऐसे पकड़े गए जिसमे से किसी सिलेंडर में कम तो किसी सिलेंडर में तीन किलो से पांच किलो अधिक पाए गए।जांच में गलत पाए गए सभी सिलेंडरों को जांचकर्ताओं ने सील कर दिया है।

 

नगर पंचायत स्थित परमार्थ इडेन गैस के गोदाम से दो उपभोक्ताओं ने मंगलवार को सिलेंडर लिया और बाहर जाकर तौल करवाया तो करीब दो-दो किलो तक गैस कम मिला।दोनो उपभोक्ताओं ने हो हल्ला मचाया सूचना पर पहुचे चेयरमैन प्रतिनिधि मंटन वर्मा ने जिलाधिकारी को सूचना दिया। सूचना पर पहुचे जांच अधिकारियों ने जांच किया तो दोनो शिकायतकर्ता की शिकायत सही मिला। अन्य उपभोक्तओं ने शिकायत किया कि गैस सिलेंडर घर पहुचने तक कि रुपये रसीद में ले लिया जाता है। जबकि गोदाम से सिलेंडर ले जाने वाले उपभोक्ताओं को होम डिलेवरी चार्ज वापस नही किये जाते है। होम डिलीवरी करने वाले ठेला वाले अलग से अपना मेहताना लेते है।जांचकर्ताओं ने गोदाम खुलवाकर जांच किया तो छह सिलेंडर ऐसे मिले जिसमे एक किलो से लगायत दो किलो कम पाए गए। जबकि गोदाम में खाली सिलेंडर रखे गए थे।

 

वही मौके पर पहुंचे तहसीलदार ने खाली सिलेंडरों को खंगाला तो उसमें से 20 सिलेंडर ऐसे मिले जिसमे तीन किलो से पांच किलो तक अधिक भरे गए थे।वही एक व्यवसायिक सिलेंडर में कम गैस मिला।जांचकर्ताओं ने जांच में गलत पाए गए सभी सिलेंडरों को गोदाम के एक कमरे में सील कर दिया।वही जांच कर्ताओं ने कहा कि रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौप दिया जाएगा।जिलाधिकारी के आदेश मिलने पर 3/7 एक्ट के तहत कार्रवाई किया कर दोषियों के ऊपर कड़ी कार्यवाही किजायेगी।

अब पढ़े ताज़ा खबरें KNEWS Latest App पर: