Live Tv

Sunday ,16 Dec 2018

बुलंदशहर दंगें में इंस्पेक्टर समेत दो की मौत पर बोले आजम

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Dec 04-2018 11:07:45am

बुलंदशहर: शहर में पुलिस इंस्पेक्टर सहित दो लोगों की मौत पर बोलते हुए सपा नेता अज़ाम खान ने कहा के दो मौतें हुई है। एक इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हुई है और एक आमजन की हुई है, और जो बात सुनने में आ रही है और अगर मैं  इस बात को जुबान से कहूँगा तब भी माहौल खराब होगा। एसआईटी अगर जाँच करेगी तो उसे यह जाँच भी करनी चाहिए की आखिर इस काविले एतेराज़ गोश्त  को यहाँ लाया कौन था? या यह काम किया किसने था?  क्योंकि वहां तो दूर-दूर तक अकलियते फिक्र की आबादी नही है। और इस सारी भीङ में कोई शख्स ऐसा नही है और अभी तक कोई सूराग भी नही है। क्योंके लोग इजस्तमा से लोग लौट रहे थे और यह विवाद भी बहुत खतरनाक शक्ल इख्तियार कर सकता था। तो हो सकता है यह विवाद भी काम का हो जाता। 

 

आज़म खान ने कहा कि मृतक इंस्पेक्टर अख़लाक़ लॉन्चिंग जेस के आईओ रह चुके थे इस लिए एसआईटी की  जिम्मेदारी और भी अधिक हो जाती है। अखलाक मर्डर में यह गवाह थे। आईओ थे इनवेस्टटिकगेशन ऑफिसर थे तब तो एसआईटी की और ज्यादा जिम्मेदारी बढ़ जाती है एसआईटी की जिम्मेदारी में जो वीडियो वायरल हुआ है अभी थोड़ी देर पहले और उसमें जो जुमले इस्तेमाल हुए है। उन लोगों से भी पूछताछ होनी चाहिए, जिन्होंने आईओ और इंसपेक्टर की शिनाख्त की है और पहचाना है।  

 

अब एसआईटी के बारे में बहुत कुछ कहा नही जा सकता के कितनी उसकी प्रमाणिता है। यह पुलिस के अफसरान उसमें होते है यही सीबीआई में होते है। अब इन जाँच एजेंसियों का जो हश्र हुआ है वह किसी से छुपा तो नही है। अब कैसे यह कह दिया जाये कि एसआईटी की जाँच निष्पक्ष होगी। जब सीबीआई ही निष्पक्ष नही कही जा रही है। लेकिन हा बहुत खैरियत हो गई उस  हादसे के बाद बहुत कंट्रोल है। पुलिस ने अब यह हालात आगे भी कंट्रोल रहे यह एक चुनौती है।