Live Tv

Sunday ,16 Dec 2018

किसान मंच पर पहुंचे राहुल, कहा ''बदलना हो पीएम तो बदल डालो''

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Nov 30-2018 03:07:18pm

किसानो की रैली दिल्ली पहुंचते ही भारत की राजनीती ने अपनी टूल पकड़नी शुरू कर दी. जहां एक तरफ सत्ता पक्ष किसानो पर ध्यान न देते हुए 5 राज्यों की चुनाव में लगी है. वही विपक्ष भाजपा को जगाने के लिए किसान मंच पर पहुंच गई. जिसके बाद शुरू हुई नेताओ की बयानबाजी। इस बयानबाजी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने किसान मंच से हुंकार भरते हुए कहा की मोदी सरकार सिर्फ अमीरो की सरकार है. जीका नतीजा है की साढ़े चार साल में हिन्दुस्तान के 15 अमीरों का 3.5 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ़ किया। राहुल यही नहीं रुके उन्होंने यह भी कहा की अमीरो की सरकार भाजपा आने वाले दिनों में  12.5 लाख  करोड़ रूपये अमीरो के और माफ़ करने वाली है. जिसको देखते हुए अगर आप को लगे प्रधानमंत्री बदलना चाहिए तो बदल दीजिये। 

 

राहुल ने किसान मंच से किसानो का कर्ज माफ़ करने का जोर देते हुए कहा की किसान अपना कर्ज ही माफ़ करने को बोल रहे है. उन्होंने अम्बानी का जहाज नहीं मांग लिया है की आप उसे कर नहीं सकते। वह अपना हक ही मांग रहे है. उनकी मांग भी पूरी होनी चाहिए क्योकि उनकी वजह से ही हिन्दुस्तान का पेट भरता है। वही राहुल ने कहा की हिन्दुस्तान का किसान कह रहा है कि अगर मोदी जी हिन्दुस्तान के एयरफोर्स का 30 हजार करोड़ रुपये अनिल अंबानी को दे सकते हैं. अपने 15 अमीर दोस्तों का कर्ज माफ कर सकते हैं तो उन्हें किसानों का कर्ज माफ करना ही होगा.

 

मोदी सरकार पर बरसते हुए राहुल ने कहा कि किसान देश को भोजन देता है, इस देश को कोई उद्योगपति नहीं चलाता है, ना ही कोई पार्टी चलाती है, बल्कि इस देश को किसान चलाता है. उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों फसल बीमा योजना दी है लेकिन वे अपनी मर्जी से बीमा कंपनी भी नहीं चुन सकते हैं. राहुल ने कहा कि बीमा के रूप में दिया पैसा अनिल अंबानी की जेब में जा रहा है. वही राहुल गांधी ने किसानों को भरोसा दिया और कहा कि किसान जो चाहेंगे वो करेंगे. राहुल ने बीजेपी से कहा कि किसानों से कहा कि कानून बदलना पड़े, पीएम बदलना पड़े, सीएम बदलना पड़े, तो बदल डालिए. राहुल ने कहा कि वे किसानों का भविष्य बदलकर ही रहेंगे.

 

राहुल ने कहा कि इस वक्त किसानों की बदहाली और युवाओं का रोजगार 2 बड़े मुद्दे हैं. राहुल ने कहा कि ये किसानों और युवाओं के भविष्य की लड़ाई है. उन्होंने कहा कि कोई भी सरकार जो किसान का अपमान करेगी, देश के युवा को बदनाम करेगी, देश की जनता उसे हटाकर रहेगी. राहुल ने कहा कि अगर हिन्दुस्तान की सरकार किसानों और युवाओं का काम नहीं करेगी तो कुर्सी पर नहीं रह पाएगी.

 

अब पढ़े ये खबर KNEWS के Latest App पर: डाउनलोड करे