Live Tv

Monday ,17 Dec 2018

शिवलिंग को दोनों हाथों से रगड़ें के लाभ, और शिवलिंग से जुड़ी कुछ ख़ास बातें

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Nov 30-2018 10:22:50am

आचार्य लंकेश: खासतौर पर सोमवार के दिन मंदिरों में श्रृद्धालुओं का जमावड़ा उमड़ पड़ता है। अगर आप भी भगवान शिव को प्रसन्न करके आशीर्वाद पाना चाहते हैं तो उनका पूजन करते समय कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। जिससे आप भगवान का आशीर्वाद पा सकते हैं, तो आइए जानते आखिर वो उपाय क्या हैं|

जिससे आपको फायदा लाभ हो सके | सावन में शिवलिंग पर जल चढ़ाते समय दोनों हथेलियों से रगड़ना चाहिए। इससे आपकी सोई हुई किस्मत जाग जाएगी, आपके रुके हुए सभी कार्य पूरे होते चले जाएंगे।अगर आपके पास गाड़ी नहीं है, तो आप सावन में हर रोज शिवलिंग पर पूजा करते समय चमेली के फूल चढ़ाएं और ओम नम: शिवाय का 108 बार जप करें। इससे आपकी मनोकामना पूरी होगी। 
अगर आप बिमारियों से परेशान हो चुके हैं, दवाईयों से आराम नहीं मिल रहा हो पानी में दूध तथा काले तिल मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं। इससे आप बिमारियों से दूर रहेंगे लेकिन नियमित डॉक्टर को दिखाते रहें। 
घर की आर्थिक स्थिती सही नहीं है तो सावन में हर रोज शिवलिंग पर अखंडित चावल शिवलिंग पर चढ़ाएं। इससे भगवान शिव के साथ माता लक्ष्मीजी की भी कृपा होगी। आपके घर की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। 


अगर आपके घर में बच्चे की किलकारी नहीं गूंज रही हैं तो सावन में हर रोज शिवलिंग पर धतूरा चढ़ाएं। इससे आपको लाभ होगा और संतान के सभी कार्यों में मदद भी होती है।
मेहनत करने के बाद भी अगर आपको कार्य में सफलता नहीं मिल रही है तो सावन में हर रोज पारे से शिवलिंग की पूजा करें। इससे आपको मेहनत का फल मिलने लगेगा। 
अगर आपकी कुंडली में शनि दोष है, या फिर किसी प्रकार से आपको परेशान कर रहा है तो जल में काले तिल मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं, इससे आपको तुरंत राहत मिलेगी। साथ ही कुंडली में मंगल दोष है तो घर में पके हुए चावलों से भगवान शिव का श्रृंगार कर पूजा करें। इससे आपकी समस्या का अंत जरूर होगा। अगर आपके विवाह में देरी हो रही है या फिर वैवाहिक जीवन से जुड़ी परेशानी दूर करने के लिए सावन में हर रोज आप शिवलिंग पर केसर मिश्रित जल शिवलिंग पर चढ़ाएं। इससे आपके सभी व्यवधान तुरंत दूर होंगे।

 

अब पढ़े अपना राशिफल knews app पर: डाउनलोड करें