Live Tv

Monday ,18 Feb 2019

6 दिसम्बर को शुरू होगी शुगर मील में पैराई

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Nov 29-2018 05:48:14pm

उत्तराखंड: देहरादून जिले की एक मात्र डोईवाला शुगर मील का पेराई सत्र इस बार 6 दिसंबर से शुरु होगा। जिसको लेकर मील प्रशासन ने तेयारियों को अंतिम रूप देना शुरु कर दिया है ,तो वही शुगर मील डोईवाला से जुड़े गन्ना किसान मील के देरी से चलने पर नाराज है।

 

डोईवाला शुगर मील इस बार 30 लाख कुंटल गन्ने की पेराई का लक्ष्य लेकर शुरू होने जा रही है। लेकिन गन्ना किसान मील प्रशासन के रूख से परेशान है। क्योकि गन्ना पेराई सत्र इस बार देर से शुरू हो रहा है. जिस कारण गन्ना किसान गेहू की बुआई समय पर नही कर पाएगे, साथ ही गत वर्ष का किसानो का गन्ना भुगतान भी अभी रुका हुआ है इस कारण भी किसान डोईवाला शुगर मील को गन्ने की सप्लाई मे कटौती करने की बात भी बोल रहे है।

 

शुगर मील डोईवाला का 6 दिसंबर को पैराई सत्र का शुभारंभ मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत करेंगे और इस अवसर पर गन्ने की अच्छी फसल लगाने वाले किसानो को भी पुरस्कार से सम्मानित करेंगे। उन्होंने किसानों से मुलाकात कर उनकी समस्या भी सुनेगे। डोईवाला शुगर मील के प्रबंध निदेशक मनमोहन सिंह रावत ने कहा की गन्ने का पेराई सत्र 6 दिसंबर से शुरू होगा इसके लिए सभी तैयारी अंतिम दौर मे है।