Live Tv

Monday ,17 Dec 2018

लखनऊ महोत्सव की थीम 'अटल संस्कृति अटल विरासत' पर आधारित

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Nov 26-2018 11:06:16am

आज से लखनऊ महोत्सव शुरू हो गया है। 10 दिनों तक चलने वाले महोत्सव में इस बार की थीम भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित है।  महोत्सव में इस बार की थीम 'अटल संस्कृति अटल विरासत' रखी गयी है। 

 

स्मृति उपवन में आयोजित किये गये लखनऊ महोत्सव का आगाज़ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महोत्सव में बनाये गये अटल गॉव और अटल जी के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी के उद्घाटन से किया। 

 

 इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लखनऊ महोत्सव  की तरह ही हर जनपद को अपने उत्पाद और संस्कृति को उजागर करने के लिए भव्य आयोजन करने चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी को स्वच्छ ,सुन्दर और सुरक्षित लखनऊ की ओर अग्रसर होना चाहिए. लखनऊवासियों को अच्छा संदेश देना चाहिए क्योंकि लखनऊ का संदेश पूरे देश में जाता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अटल जी की स्मृतियाँ लखनऊवासियों के मन में बसी है क्यों की वो सभी को प्रिय थे। 

 

इस अवसर पर के न्यूज़ से खास बातचीत में पर्यटन मंत्री रीता जोशी ने अटल जी की स्मृति में लखनऊ महोत्सव के विषय में विस्तृत जानकारी दी। वैसे तो महोत्सव मे हर बार की तरह इस बार भी  देश और प्रदेश के विभिन्न जनपदों के स्टाल्स लगते है पर  इस बार महोत्सव में बना अटल गांव लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।