Live Tv

Thursday ,21 Mar 2019

Kiss Day को कैसे बनाएं खास..

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Feb 12-2019 12:55:05pm
life style, news, new delhi, How to make kiss day special ..

नई दिल्ली : kiss Day वैलेंटाइन सप्ताह का सबसे आखरी दिन होता है। इसके बाद वाला दिन valentine Day का होता है, यह हर साल 13 फरवरी के दिन मनाया जाता हैं।

kiss Day वैलेंटाइन सप्ताह का सबसे रोमांटिक दिन माना जाता है. यह दिन ख़ास तौर पर प्यार करने वाले प्रेमी और प्रेमिका के लिए अहम माना जाता है. इस दिन प्यार करने वाले प्रेमी और प्रेमिका एक दुसरे को बड़े ही प्यार से Kiss करते है और एक-दुसरे के प्रति अपना अटूट प्यार जाहिर करते हैं।

ये पढ़े : कैसे बनाएं अपने Valentine Day Week को स्पेशल..

 

एक kiss एक-दूसरे के लिये प्यार, जूनुन और सम्मान की भावना को प्रदर्शित करता हैं। Kiss Day पर लवर्स अपने Partner को Kiss लेकर या फिर देकर अपने प्यार का इजहार करते है.सभी लोगो के लिए  Kiss Day काफी अनमोल है. इस दिन कोइ-न-कोइ किसी-न-किसी से उससे अपने प्यार का इज़हार करता हैं।

सब लोगो का अपना-अपना तरीका है अपना प्यार जताने का। इस दिन किस के जरिए आप अपने रिलेशनशिप को सील करते हैं। वो भी इस तरीके से की यह आसानी से टूटे नहीं। वैसे तो किस करने के कई फायदे होते हैं। लेकिन यह एक ऐसा अहसास है जो आपके मन को छू जाता है।

यह बिना कुछ कहे आपके प्यार की गहराई के बारे में सामने वाले को बता देता है जो आप खुद बोल नहीं पाते हैं। यह उत्सव आपके रिश्तो में एक नया जूनून भर देता हैं। वैलेंटाइन सप्ताह को और भी ज्यादा खुबसूरत और रोमांटिक बनांने के लिए इस दिन की शुरुआत की गयी थी। इस दिन लोग अपने जोड़ीदार को कई बाहर रोमांटिक डिनर पर ले जाते है, इस दौरान लोगो द्वारा kiss Day मनाया जाता हैं।

kiss आपके साथी के प्रति आपके व्यवहार और भावनाओं का प्रतीक होता है, इसलिए पहला kiss जितना सौम्य हो उतना ही आपके संबंधों में निखार आएगा। एक रोमांटिक kiss से आपकी सेहत पर काफी सकारात्मक प्रभाव दिखते हैं क्योंकि एक किस करते समय आपके चेहरे की 34 जबकि 112 पोस्चरल मांसपेशियां काम में आती हैं।

डॉक्टर इस बात को प्रमाणित कर चुके हैं कि किस करने से आपका तनाव कम होता है। शरीर और दिमाग फ्रेश हो जाता है। कैलोरी घटती है और खून से बैड कोलेस्ट्रॉल बाहर निकलता है।