Live Tv

Thursday ,17 Jan 2019

अब जल्द होगा whatsapp से पेमेंट.....

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Feb 09-2018 03:56:31pm

नई दिल्ली : दुनिया में सबसे ज्यादा यूज़ किए जाने वाला व्हाट्सअप ऐप अपने यूजर्स के लिए एक खुश खबरी ले कर आया है। जी हां व्हाट्सप्प ऐप एक नया पेमेंट फीचर जल्द ही लॉन्च करने वाला हैं। इस बार व्हाट्सप्प ऐप UPI पेमेंट नाम का फीचर लाया है, जो सिर्फ भारतीयों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। यह पेमेंट फीचर यूनिवर्सल पेमेंट इंटरफेस यानि की यूपीआई पर आधारित होगा। इस फीचर को एंड्रॉयड और आईओएस एप्स के लेटेस्ट बीटा वर्जन में देखा गया है। 

 

ये पढ़े : टि्वटर ने बढ़ायी अक्षरो की सीमा : जानिए कितने शब्द बढ़े हैं

 


इस फीचर की मदद से आप व्हाट्सएप का इस्तेमाल करके ही पैसे दे व ले सकते हैं। यह फीचर आईओएस पर व्हाट्सएप वर्जन 2.18.21 पर और एंड्रॉयड पर व्हाट्सएप के 2.18.41 वर्जन पर मिल रहा है। और जल्द ही अन्य यूजर्स को भी मिलने लगेगा। इससे पहले फोन से पेमेंट करने के लिए paytm, my airtel, bill payment जैसी कई app मार्केट मे आ चूकीं हैं। जिन्होंने लोगो कि सुविधाओं को काफी आसान बना दिया था।

 

लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं जो इन सुविधाओं का लाभ नहीं उठा पाते लेकिन whatsapp के ज़रिए अब इसका लाभ हर एक व्यक्ति उठा पायेगा क्योंकि whatsapp एक ऐसा ऐप हैं जिसे हर एक इंसान आसानी से  इस्तेमाल कर लेता हैं। आपको बता दें कि वॉट्सऐप के एक और फीचर के बारे में भी पता चला है यह फीचर ग्रुप कॉलिंग का है। अभी इस फीचर की वॉट्सऐप के बीटा वर्जन में टेस्टिंग चल रही है।

 

इस फीचर के आने के बाद यूजर्स को काफी सुविधा होगी। व्हाट्सएप के केवल भारत में ही 200 मिलियन से अधिक यूजर्स हैं। इससे पेमेंट फीचर लाने पर ऐप को लाभ तो मिलेगा ही साथ ही यूजर्स को भी काफी सुविधा भी होगी। 

 

                                                                                  नई दिल्ली से गीतिका