Live Tv

Tuesday ,19 Feb 2019

देश

खबर

एयर शो की रिहर्सल में टकराए वायुसेना के दो सूर्यकिरण विमान, 1 पायलट की मौत

कर्नाटक के बेंगलुरु में २० फरवरी से शुरू हो रहे एयर शो के ऐन पहले ही मंगलवार को बड़ा हादसा हो गए। यहां येलहांका एयरपोर्ट पर एयरशो के लिए जारी रिहर्सल के दौरान दो सूर्यकिरण एयरक्राफ्ट क्रैश हो गए। इस हादसे में एक पायलट की मौत हो गई, बल्कि दो अन्य पायलट सुरक्षित हैं। बता दें कि ये दोनों एयरक्राफ्ट रिहर्सल के दौरान उड़ान भर रहे थे, लेकिन जब ये आसमान में पहुंचे तो आपस में ही टकरा गए। आपस में टकराने के बाद दोनों विमानों में आग लग गई। 

बेंगलुरु पुलिस के बयान के मुताबिक इस हादसे में एक नागरिक घायल हुआ है और ये दोनों विमान येलहांका न्यू टाउन एरिया के पास गिरे हैं। 

क्या खास है सूर्यकिरण विमान में 

एयरो इंडिया २०११ में सूर्यकिरण ने अंतिम उड़ान भरी थी, उसके बाद सूर्यकिरण विमान फरवरी २०१५ के एयर शो में दोबारा शामिल हुआ। इस विमान की रफ्तार साढ़े ४०० से २०० किलोमीटर के बीच है। सूर्यकिरण विमान को HAL ने तैयार किया है। सूर्यकिरण विमान ने श्रीलंका से सिंगापुर तक ४५० शो किए हैं। २२ मई, १९९६ को सूर्यकिरण टीम का गठन किया गया था। 

5 दिन तक चलेगा एयर शो

द्विवार्षिक एयर शो 'एयरो इंडिया २०१९' का आयोजन २० से २४ फरवरी २०१९ में बेंगलुरु में हो रहा है। इस पांच दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन भारतीय वायुसेना के येलहांका एयरपोर्ट पर किया जाएगा। इस एयरो शो में वैश्विक और भारतीय एयरोस्पेस की प्रौद्योगिकीयों और उत्पादों को पेश किया जाएगा। 

एयर शो में राफेल का भी होगा प्रदर्शन

गौरतलब है कि इस बार इस एयर शो पर इसलिए भी सभी की नजरें टिकी हैं, क्योंकि इस बार यहां राफेल विमान का प्रदर्शन भी होना है। राफेल विमान को लेकर बीते दिनों भारत में राजनीति चरम पर थी, इसके बावजूद वायुसेना का कहना है कि राफेल उनके लिए जरूरी है। ऐसे में जब एयर शो के दौरान यहां राफेल उड़ान भरेंगे तो हर किसी की नजर उसपर टिकी होगी। 

पहले चर्चाएं थीं कि इस बार का एयर शो बेंगलुरु की बजाय उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित किया जाएगा। लेकिन, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की ओर से जताई गई आपत्ति के बाद इसे बेंगलुरु में ही आयोजित किया गया। 

...

KNEWS !2 hours ago

खबर

पुलवामा अटैक : PAK कबूलेगा अपना किया पाप

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद आज एक बार बड़ा एनकाउंटर अभी भी जारी है. पुलवामा के ही पिंगलिना में हुई इस मुठभेड़ में सेना के एक मेजर समेत 4 जवान शहीद हुए हैं। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से ही देश में गुस्सा बना हुआ है। 

पुलवामा में एनकाउंटर जारी, तीसरा आतंकी भी ढेर .... (आगे पढ़े)

पुलवामा में हुए टेरर अटैक के बाद से ही भारत पाकिस्तान को मुँह तोड़ जबाब देना चाहता है इसीलिए भारत ने पाकिस्तान को  दिया मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस ले लिया. इसके अलावा वहां से आयातित सामान पर 200 फीसदी ड्यूटी लगा दी थी. आखिर भारत पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर घेरने के लिए भी भारत पूरी तरह से मुस्तैद है. पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए भारत इस समय दुनिया के कई देशों से बातचीत कर रहा है, ताकि उसे घेर कर सबक सिखाया जा सके। अमेरिका, जर्मनी, समेत दुनिया के कई देश आतंकवाद के खिलाफ एक साथ आए हैं और सीधे तौर पर पाकिस्तान को लताड़ रहे हैं. 

...

KNEWS !2 hours ago

खबर

बेंगलुरु: एयर शो से पहले बड़ा हादसा, दो विमान आपस में टकराए

कर्नाटक के बेंगलुरु में एयर शो के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया है। बताया जा रहा है कि एयर शो के दौरान दो विमानों में टक्कर होने के बाद आग लगी। आपको बता दें कि दोनों एयरक्राफ्ट ने रिहर्सल के लिए उड़ान भरी थी। 

पूरी खबर पढ़े....पुलिस के हत्थे चढ़े किडनी के सौदागर

बेंगलुरु में एयर शो के दो सूर्यकिरण एयरक्राफ्ट आपस में आसमान में टकरा गए। बताया जा रहा है कि दोनों पायलट सुरक्षित है। यह एयर शो येलाहंका एयरफोर्स बेस पर हो रहा था और इसमें राफेल विमान भी प्रदर्शित होना है। यह एयर शो 20 फरवरी से 24 फरवरी तक बेंगलुरु के येलाहंका एयरफोर्स बेस पर चलेगा। 

यह एयर शो बुधवार यानी 20 फरवरी से शुरू होना है। 

...

KNEWS !3 hours ago

खबर

पत्थरबाजों को सेना की चेतावनी, एनकाउंटर के बीच आना पड़ेगा महंगा

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले और उसके बाद चले एनकाउंटर को लेकर आज सुरक्षाबलों की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस  आयोजन किया गया. साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में चिनार कॉर्प्स के लेफ्टिनेंट जनरल केजीएस ढिल्लन ने जानकारी दी कि सुरक्षाबलों ने 100 घंटे के अंदर पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड कामरान को मार गिराया हैं. उन्होंने यहां से घाटी के पत्थरबाजों को भी अंतिम चेतावनी दी, उन्होंने कहा अगर पत्थरबाज एनकाउंटर के बीच में आएंगे तो उन्हें महंगा पड़ सकता है अतः उन्हें भी बक्शा नहीं जाएगा। 

साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में चिनार कॉर्प्स के लेफ्टिनेंट जनरल केजीएस ढिल्लन ने कहा कि हम लोग पिछले काफी समय से जैश ए मोहम्मद के आतंकियों पर नजर बनाए हुए थे. जैश के आतंकियों ने ही पुलवामा में आतंकी हमला किया है. हमने पुलवामा हमले के 100 घंटे के अंदर घाटी में मौजूद जैश की लीडरशिप का खात्मा कर दिया है. 

पूरी खबर पढ़े....सेना के एक ही थप्पड़ ने दिखाई अज़हर को उसकी औकात, लगा खोलने पाक की पोल

पत्थरबाजों को चेतावनी

सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर की महिलाओं से अपील करते हुए कहा कि वह अपने बच्चों को समझाएं और उन्हें सरेंडर करने को कहें. उन्होंने कहा कि सेना के पास सरेंडर पॉलिसी है, अब अगर जो भी सेना के खिलाफ बंदूक उठाएगा वो मारा जाएगा. उन्होंने कहा कि हम नहीं चाहते हैं कि कोई भी नागरिक घायल हो. सेना के अफसरों ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के पीछे ISI का हाथ था, उनकी मदद से ही जैश ने हमला किया था.

 

...

KNEWS !3 hours ago

खबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डीजल से इलेक्ट्रिक में बदले इंजन को दिखाई हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  आज वाराणसी दौरे पर हैं और इस दौरान वह वाराणसी को कई योजनाओं की सौगात देंगे। वह कुल 2900 सौ करोड़ की योजनाओं को सौगात देंगे। प्रधानमंत्री मोदी पुलवामा में शहीद हुए जवान रमेश यादव और अवधेश यादव के घरवालों से भी मुलाकात करने वाले हैं.  इसके अलावा मोदी रवि दास जयंती के समारोह में रैली को सम्बोधित करेंगे। 

वाराणसी दौरे पर PM मोदी, 2900 सौ करोड़ की योजनाओं को देंगे सौगात .... (आगे पढ़े)

इतना ही नहीं प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि काशी के संत रविदास जी के मंदिर में दर्शन करने का सौभाग्य मिला, 2016 में मैंने इस प्रांगण को विकसित करने और इसके सौन्दर्यीकरण की बात कही थी, जिसकी मांग दशकों से हो रही थी, लेकिन किसी सरकार ने उसे पूरा नहीं किया था. आज इन सभी कार्यों का शुभारंभ हुआ है. प्रधानमंत्री ने कहा कि संत रविदास जी की जन्मस्थली करोड़ों लोगों के लिए आस्था और श्रद्धा का स्थल है. 

...

KNEWS !4 hours ago

खबर

वाराणसी दौरे पर PM मोदी, 2900 सौ करोड़ की योजनाओं को देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करेंगे। इस दौरान वह वाराणसी को कई योजनाओं की सौगात देंगे। वह कुल 2900 सौ करोड़ की योजनाओं को सौगात देंगे।

बताया जा रहा है की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 फरवरी को वाराणसी में पांच घंटे व्यस्त रहेंगे। पुलवामा में हुए आतंकी हमले को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा - व्यवस्था के तगड़े इंतजाम किये जा रहे हैं।  बाबतपुर एयरपोर्ट से वह सेना के हेलीकाप्टर से डीरेका पहुंचेंगे। डीरेका में पीएम मोदी लोको कार्यशाला का निरीक्षण कर परिवर्तित लोकोमोटिव का लोकार्पण करेंगे।

पूरी खबर पढ़े....भारत के कड़े एक्शन से डरा पाक, UN से भारत को रोकने की लगाई गुहार

डीरेका से पीएम मोदी सड़क मार्ग से सीर जाएंगे। यहां संत रविदास मंदिर में दर्शन-पूजन और लंगर छकने के बाद सत्संग स्थल पहुंचेंगे। श्रद्धालुओं को संबोधित करने के बाद पीएम काशी हिन्दू विश्वविद्यालय परिसर आएंगे। यहां पीएम टाटा कैंसर अस्पताल का शुभारंभ करेंगे। वहीं से मोदी भाभा कैंसर अस्पताल, लहरतारा को भी मरीजों के उपचार के लिए समर्पित करेंगे। इस दौरान पीएम आयुष्मान भारत के बीस लाभार्थियों से भी मुलाकात करेंगे।

इस दौरान प्रधानमंत्री पुलवामा में शहीद हुए रमेश यादव व अवधेश यादव के परिजनों से मुलाकात भी कर सकते हैं। जनसभा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी काशी को सिटी कमांड सेंटर, एसटीपी समेत 21 सौ करोड़ से अधिक की परियोजनाओं को सौगात देंगे। 

...

KNEWS !4 hours ago

खबर

सेना के एक ही थप्पड़ ने दिखाई अज़हर को उसकी औकात, लगा खोलने पाक की पोल

भारत में हुए पुलवामा जैसे कई हमलों में अजहर का हाथ है लेकिन हमलों के सरगना मौलाना मसूद अजहर से पूछताछ करना आसान था और सेना के एक जवान के एक थप्पड़ से ही वह हिल गया था जिसके बाद उसने पाक की पोल खोलना शुरू कर दिया था।  यह बात पुलिस के एक पूर्व अधिकारी ने बताई जिन्होंने 1994 में उसकी गिरफ्तारी के बाद उससे पूछताछ की थी।

पुलवामा में एनकाउंटर जारी, तीसरा आतंकी भी ढेर .... (आगे पढ़े)

अजहर पुर्तगाल के एक पासपोर्ट पर बांग्लादेश से भारत में आया था और कश्मीर पहुंच गया था. हालांकि कश्मीर जाने से पहले से वो सहारनपुर में चल रही आतंकी मीटिंग में गया था। फरवरी 1994 में उसे दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग के गिरफ्तार किया गया था. वह बार-बार कहता था कि आईएसआई के लिए वह बेहद खास है.1999 में इंडियन एयरलाइन्स की फ्लाइट IC 814 को हाईजैक करने के बाद पैसेंजर के बदले आतंकियों को छोड़े जाने की मांग की गई थी. इसी दौरान अजहर को भी भारत की जेल से छोड़ दिया गया था. इसके बाद से अजहर ने भारत में कई आतंकी हमलों को अंजाम दिया है

...

KNEWS !4 hours ago

खबर

भारत के कड़े एक्शन से डरा पाक, UN से भारत को रोकने की लगाई गुहार

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के संबंधों में एक बार फिर तल्खी आ गई है. पुलवामा हमले के बाद से ही भारत ने पाकिस्तान पर अंतरराष्ट्रीय दबाव बनाना शुरू कर दिया है, जिससे वह बौखला गया है. भारत के एक्शन से घबराया पाकिस्तान एक बार फिर संयुक्त राष्ट्र (UN) की शरण में पहुंच गया है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने UN महासचिव एंतोनियो गुतेरेस को चिट्ठी लिख भारत की शिकायत की है.  और भारत को रोकने की गुहार लगाई है. 

महमूद कुरैशी ने चिट्ठी लिख कहा है कि पुलवामा हमले के बाद से ही भारत सरकार ने तनाव बढ़ाना शुरू कर दिया है. पाकिस्तान के ही एक न्यूज चैनल से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में जल्द होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले इस प्रकार के मुद्दे को उठा रहे हैं.

पूरी खबर पढ़े....पुलवामा में एनकाउंटर जारी, तीसरा आतंकी भी ढेर

PAK विदेश मंत्री ने बताया कि भारत इलाके में तनाव को बढ़ाना चाहता है और जिससे काफी नुकसान हो सकता है. उन्होंने कहा कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले से कई दिनों पहले ही उनके कार्यालय ने बताया था कि चुनाव से पहले हिंदू वोट हथियाने के लिए इस प्रकार के हथकंडे अपनाए जा सकते हैं. जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ भड़काया जा सके.

सैनिकों की शहादत को नहीं भूलेंगे 

गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सुरक्षाबलों के 40 जवान शहीद हो गए थे. ये हमला जैश-ए-मोहम्मद ने किया था, जो पाकिस्तान में बैठकर आतंक फैलाता है. इस हमले के बाद से ही भारत ने पाकिस्तान पर कार्रवाई शुरू कर दी है.

...

KNEWS !6 hours ago

खबर

पुलवामा में एनकाउंटर जारी, तीसरा आतंकी भी ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद आज एक बार बड़ा एनकाउंटर अभी भी जारी है. पुलवामा के ही पिंगलिना में हुई इस मुठभेड़ में सेना के एक मेजर समेत 4 जवान शहीद हुए हैं. सुरक्षाबलों ने भी जैश-ए-कमांडर के दो कमांडरों को सुबह मौत के घाट उतार दिया है. ये आतंकी कामरान उर्फ़ गाजी राशिद हैं, जिसने पुलवामा में हुए आतंकी हमले की साजिश रची थी.

पुलवामा में 18 घंटे से जारी ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने एक और आतंकी को मार गिराया है. इसके साथ ही अबतक 3 आतंकी ढेर किए जा चुके हैं. सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन भी शुरू कर दिया है.

पूरी खबर पढ़े....सेना ने धमाके में उड़ाया आतंकियों का ठिकाना, आतंकी कामरान उर्फ़ गाज़ी राशिद को उतारा मौत के घाट

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से ही देश में गुस्सा बना हुआ है. सरकार की ओर से खुली छूट मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने घाटी में आतंकियों के खिलाफ एक्शन शुरू किया है. सोमवार सुबह पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन छेड़ दिया है, इस एनकाउंटर में 2-3 आतंकियों को घेरा गया था. एनकाउंटर के मद्देनजर पूरे क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

...

KNEWS !21 hours ago

खबर

ICJ में जाधव पर कल तक के लिए टली सुनवाई, साल्वे ने खोली पाकिस्तान की पोल

कुलभूषण जाधव केस की सुनवाई 18 फरवरी से  21 फरवरी तक चलेगी. ICJ में होने वाली सुनवाई में सोमवार को पहले दौरा खत्म हुआ  अब जिरह का दूसरा दौर 19 फरवरी दिन मंगलवार को दोपहर ढाई बजे से साढ़े पांच बजे तक चलेगा जिसमें पाकिस्तान अपनी बात रखेगा. ICJ  में पाकिस्तान के झूठों का पर्दाफाश करने हेतु वकील साल्वे ने कहा कि पाकिस्तान को जाधव को काउंसलर एक्सेस के लिए तीन महीने का वक़्त क्यों चाहिए जबकि  बिना काउंसलर एक्सेस के जाधव की हिरासत को गैर कानूनी घोषित कर देना चाहिये और पाकिस्तान को बिना देरी किए काउंसलर एक्सेस देना चाहिए .

मुठभेड़ में लफ्टिनेंट कर्नल समेत 3 जवान घायल, एनकाउंटर अब भी जारी .... (आगे पढ़े)

इसी मामले में दूसरे दौर की जिरह 20 फरवरी को शाम साढ़े सात बजे से नौ बजे रात तक चलेगी जिसमें भारत अपना पक्ष रखेगा. अगले दिन 21 फरवरी को रात नौ बजे से 10.30 बजे तक पाकिस्तान अपनी बात रखेगा. 20 फरवरी को भारत अपना जवाबी तर्क पेश करेगा, वहीं, पाकिस्तान 21 फरवरी को अपना अंतिम पक्ष कोर्ट में दर्ज कराएगा. भारत की तरफ से हरीश साल्वे हेग कोर्ट में वकालत कर रहे हैं तो पाकिस्तान की ओर से ख्वार कुरैशी को पेश हुए हैं. पाकिस्तान ने इस मामले के लिए अपना एक विशेष दल भेजा है जिसकी अगुआई वहां के अटॉर्नी जनरल अनवर मंसूर खान कर रहे हैं.

कौन हैं कुलभूषण जाधव 

जाधव इंडियन नेवी के रिटायर्ड अफसर हैं, जिन्हें अप्रैल 2017 में पाकिस्तानी मिलिट्री कोर्ट ने जासूसी और आतंकवाद के आरोप में फांसी की सजा सुना दी थी. पाकिस्तानी मिलिट्री कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ भारत ने ICJ का रुख किया था

...

KNEWS !22 hours ago

मुख्य ख़बरे

निर्भया की मां पर पूर्व डीजीपी की फिसली जबान !...

जनरल रावत ने कहा- डोकलाम में चीन सैनिक अभी भी मौजूद ...

पैतृक संपत्ति मामले में बदलाव, शीर्ष अदालत ने पलटा हाई कोर्ट का फैसला ...

मिशन 2019 के लिए बीजेपी शासित राज्यों को जीत मंत्र...

हुमायूँ मकबरे को राष्ट्र धरोहर की सूची से हटाने की मांग : शिया सेंण्ट्रल वक्फ बोर्ड ...

कठुआ रेप केस : संजी राम की बेटी का बड़ा खुलासा, कहा मर्डर का षड्यंत्रकारी हुसैन...

जोश-ए-जवानी

भारत में ऐसे लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिनमें सेक्स के प्रति इच्छा में कमी देखी जा रही है और ज्यादातर लोग अपराधबोध की वजह से इस बारे में खुलकर बात भी नहीं कर पाते हैं लेकिन क्या आप जानते है कैसे सेक्स आपकी कैलोरी बर्न करने में मदद करता है, दरअसल कुछ वक्त पहले एक स्टडी सामने आई थी, जिसमें कहा गया कि सेक्स से कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती