Live Tv

Sunday ,16 Dec 2018

राज्य

खबर

हत्या के आरोपी पर हुई ताबड़तोड़ फायरिंग, मौत के घाट उतारा

मेरठ में दिनदहाड़े हत्या के मामले में आरोपी की गोलियों से भूनकर हत्या कर डाली। दिनदहाड़े हुई इस वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई। परिजनों ने शव सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। सूचना मिलने पर पुलिस अमला मौके पर पहुँचा और हंगामा कर रहे लोगों को कार्रवाई का भरोसा देकर शांत किया । 

दरअसल  कंकर खेडा के शोभापुर गांव का रहने वाला आशीष अपने दोस्तों के साथ फार्म पर बैठा था। आशीष 2 अप्रैल के बाद हुई हिंसा में एक दलित युवक की  हत्या के मामले में आरोपी था और कुछ समय पहले ही वो फिलहाल जमानत पर जेल से बाहर आया हुआ है। बताया जा रहा है की  बाइक पर सवार करीब 8 हमलावरों ने उसपर ताबड़तोड़ फायरिंग कर उसे मौत के घाट उतार दिया। हमले में आशीष के दोस्तो ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई।  हमलावरों ने जाते हुए अन्य लोगो पर भी फायरिंग की और फरार हो गए। 

इस घटना के बाद क्षेत्र में तनाव फैला हुआ है। स्थिति को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। फिलहाल हत्या का कारण साफ़ नहीं हो सका है और अधिकारी भी इस बारे में कुछ भी कहने से बच रहे हैं 

बता दें कि दो अप्रैल के बाद शोभापुर में दलित समाज के युवक गोपी की हत्या हुई थी। जिसमे गांव के गुर्जर समाज के चार लोग सुनील, मनोज, आशीष व कपिल को गोपी की हत्या में नामजद किया था  जिसमें चारों जेल भी गये थे। जेल से सुनील व मृतक छूटकर तीन माह पहले ही घर आये थे ।

 

...

KNEWS !1 day ago

खबर

वाहन चोरों का पुलिस ने किया खुलासा

उत्तर प्रदेश के फ़तेहपुर जिले के पुलिस अधीक्षक राहुल राज के निर्देश पर फ़तेहपुर में वाहन चोरी को नियंत्रित करने के उद्देश्य से क्षेत्राधिकारी कपिल देव मिश्र व विनोद कुमार सिंह प्रभारी निरीक्षक कोतवाल के निर्देशन में। चौकी प्रभारी हमराह अपनी टीम को लेकर सघन चैकिंग अभियान चलाकर रोडवेज वर्कशॉप के पीछे व लोधी गंज तिराहे के पास से वाहन चोर अपराधियों को गिरफ्तार करके पुलिस अधीक्षक ने खुलासा करते हुए बताया की शहर में काफी दिनों से वाहन चोर गिरोह सक्रिय था। जो कि जिले की पुलिस के लिए सरदर्द बना हुआ था जिसमे सम्बंधित आठ अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। सभी अपराधी फ़तेहपुर जिले के रहने वाले है। इनके पास से दो अदद तमंचे, 12 बोर व कारतूस बरामद हए हैं। और चोरी की गई आठ अदद मोटर साइकिल भी बरामद की गयी है। जो कि अन्य अन्य जगहों से वाहन चोरों ने चुराया था 

वहीं पुलिस अधीक्षक ने पूरी पुलिस टीम को पुरस्कृत करते हुए सराहना भी की है। 

...

KNEWS !1 day ago

खबर

4 दिन से व्यापारी लापता-नाराज परिजनों ने लगाया जाम

 

 

 जनपद मैनपुरी के बेवर कस्बे के नवीगंज से लापता हुए खाद व्यापारी का 72 घंटे बीत जाने के बाद भी कोई सुराग नही लगा है।खाद व्यापारी के लापता होने से कस्वे में हड़कंप  मचा हुआ है।पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।  लेकिन पुलिस को अभी तक कोई सफलता नही मिली है।पुलिस ने पूछ्ताछ  के लिए कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया  है वहीं घटना से गुस्साए ग्रामीणों एवं व्यापारियों ने नवीगंज चौकी का आज घेराव किया।सूचना पाकर पहुंचे सीओ भोगांव प्रयांक जैन ने लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया और  जल्द से जल्द लापता व्यापारी की तलाश किये जाने का आश्वासन दिया।

     

आपको बताते चलें कि पूरा मामला जनपद मैनपुरी के बेवर कस्बे ग्राम नवीगंज का है यहाँ के रहने वाले खाद व्यापारी लालाराम सक्सेना बुधवार की सांय 7 बजे अपने घर से आलू मंडी में तगादा करने को निकले थे, बताया गया है कि रात 8 बजे के करीब वे घर से चाबी लेने आये इसके बाद उन्होंने दुकान खोलकर अपनी दुकान से एक युवक को बारदाना बेचा और 9 बजे के करीब फिर घर पहुँचे घर से वे फिर तगादा करने की बात कहकर निकले लेकिन उसके बाद घर वापस नही लौटे,रात में परिजनों ने जब उन्हें फ़ोन किया तो उनका मोबाइल बन्द मिला।परिजनों ने अगले दिन थाने में गुमशुदगी की तहरीर दी थी।  

तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर मामले की जांच शुरू की लेकिन आज 72 घंटे का समय बीत जाने के बाद भी व्यापारी लालाराम का कोई सुराग न लगने से व्यापारियों में आक्रोश बढ़ने लगा और व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर लापता व्यापारी के परिजनों के साथ नवीगंज चौकी का घेराव किया।लोगों का कहना है कि पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नही की जा रही है। इस पूरे मामले पर सीओ भोगांव प्रयांक जैन का कहना है कि हमने पूरी कार्यवाही की है हम पूरा प्रयास कर रहे है जल्द ही उनका पता लगा लिया जायेगा।  

...

KNEWS !1 day ago

खबर

पोखरी पहुंचेंगे त्रिवेंद्र सिंघ रावत

सूबे के मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत 18 दिसम्बर,2018 को पोखरी पहुंचेंगे। जहां वे हिमवंत कवि स्व0 श्री चन्द्रकुंवर बत्र्वाल खादी, ग्रामोद्योग एवं पर्यटन शरदोत्सव के समापन समारोह में प्रतिभाग करेंगे। 

इस आशय की जानकारी देते हुए अपर जिलाधिकारी एमएस बर्निया ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री रावत 18 दिसम्बर को देहरादून से हैलीकाप्टर द्वारा अपराह्न 12.45 बजे नागनाथ इण्टर काॅलेज मैदान हैलीपैड पोखरी पहुंचेगें। जहां से वे पैदल मार्ग द्वारा पोखरी मेला मैदान पहुंचकर 1.00 बजे से 2.00 तक मेले के समापन समारोह में प्रतिभाग करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री 2.15 बजे पोखरी से देहरादून के लिये रवाना होंगे। अपर जिलाधिकारी द्वारा सभी संबंधित अधिकारियों को मुख्यमंत्री के भ्रमण कार्यक्रम के दृष्टिगत सभी आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये हैं। 

...

KNEWS !1 day ago

खबर

प्रयागराज में राजनयिकों का संगम दौरा

सृष्टि की रचना के बाद ब्रह्मा की ओर से प्रथम यज्ञ करने का सौभाग्य अर्जित करने वाली संगम की रेती से फिर विश्व कल्याण और सर्वमंगल की कामना का संदेश जाएगा। विविधता में एकता और वसुधैव कुटुंबकम की संकल्पना को और करीब से जानने-समझने के लिए पूरी दुनिया संगम तट पर सिमट आएगी।इसे पूरा करने के लिए इस कुंभ में 192 देशों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है।  आज 71 देशों का प्रतिनिधिमंडल संगम क्षेत्र पहुंच गया है। विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह की अगुवाई में  जहां पांच घंटे रुककर प्रदर्शनी, डाक्यूमेंटरी आदि के माध्यम से भव्य और दिव्य कुंभ की छवियों को निहारेगा। चलो चलें कुंभ’ अभियान का हिस्सा बनने और उसे सार्थक करने वाले राजनयिकों के स्वागत के लिए संगम की रेती सजी। मकसद वही कि राजनयिक भव्य कुंभ की छवियों के साथ जाएं और अपने देशवासियों को भी यहां आने के लिए प्रेरित और प्रोत्साहित करें। यूनेस्को पहले ही दुनिया के सबसे बड़े मेले के रूप में कुंभ को धरोहरों की सूची में शामिल कर चुका है। अब दुनिया भर में इसे साबित करने की कोशिश भी है।कोशिश है कि एयरपोर्ट से लेकर संगम तक हर जगह, अलग-अलग अंदाज में उनका ऐसा स्वागत हो जो उन्हें अभिभूत करे। खान-पान की व्यवस्था ताज की टीम को दी गई है तो अन्य तैयारियों के लिए दिल्ली की इवेंट मैनेजमेंट कंपनी जुटी है। प्रदेश सरकार के प्रतिनिधि कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने भी दावा किया है दुनिया भर के राजनयिकों के स्वागत और उन्हें दिव्य-भव्य कुंभ की छवियों को दिखाने के लिए संगम की रेती पूरी तरह तैयार है।  

...

KNEWS !1 day ago

खबर

बी जे पी में दिखा हार का दर्द

कमल संदेश यात्रा के चौदहवें दिन प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश द्विवेदी सुल्तानपुर में उपस्थित रहे। उन्होनें चौपाल लगाकर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाएं जैसे प्रधानमंत्री आवास योजना, शौचालय योजना, अटल पेंशन योजना, स्वास्थ्य बीमा योजना, उज्जवला योजना, आदि अनेक योजनाओं एवं उपलब्धियों को बताया। वहीं तीन राज्यों में बी जे पी को मिली हार का दर्द भी चौपाल कार्यक्रम में प्रदेश उपाध्यक्ष के सम्बोधन में झलका। प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस के विजयी होने पर पाकिस्तान जश्न मना रहा है कि हमारे पुराने दिन आने वाले हैं और हिन्दुस्तान में फिर से आतंकवाद फैलाया जायेगा,पर इस हार के बाद भी जनता लोकसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत से नरेंद्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनाएगी। 

एक तरफ चौपाल कार्यक्रम में बी जे पी के प्रदेश उपाध्यक्ष बी जे पी की योजनाओं को गिना रहे थे ,तो वहीं दूसरी तरफ ग्रामीण महिलायें मीडिया से अपने बी जे पी के क्षेत्रीय विधायक देव मणि द्रिवेदी के ऊपर आरोपों की झड़ी लगा रही थीं। उनका कहना था कि उनका विधायक उनकी नहीं सुनता है, वो सिर्फ बड़े लोगों की सुनता है। हम गरीबों को न राशन कार्ड मिला है, न तेल मिलता है और न ही राशन मिल रहा है। इन सारी समस्याओं से ग्रामीण महिलाओं ने प्रदेश उपाध्यक्ष को घेरकर तमाम समस्याओं से अवगत कराया। 

...

KNEWS !1 day ago

खबर

भाजपाइयों ने राहुल गाँधी का पुतला जलाकर जताया गुस्सा

देवरिया जिले का सुभाष चौक जहाँ शनिवार को सैंकड़ो की संख्या में भाजपाइयों ने इक्टठा होकर कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी का पुतला जलाकर जमकर नारेबाजी की।और जनता को गुमराह करने का आरोप भी लगाया। आपको बतादें राफेल डील पर केंद्र की मोदी सरकार को सुप्रीम कोर्ट से क्लीन चिट मिलने के बाद भाजपाइयों में खुशी की लहर दौड़ गयी। कांग्रेस के प्रति अपने गुस्से का इज़हार करते हुए उन्होंने विरोध प्रदर्शन कर राहुल गाँधी का पुतला फूँका। इस बाबत बीजेपी के वरिष्ठ नेता विशम्भर मिश्र ने कहा की भारत सरकार ने राफेल सौदे का जो निर्णय लिया था जिसमे राफेल खरीदा गया उसके खिलाफ कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गाँधी पार्लियामेन्ट गए, सुप्रीम कोर्ट में गए। सुप्रीम कोर्ट से उसका जबाब माँगा जो बंद लिफाफे में सरकार के तरफ से सुप्रीम कोर्ट को गया। आज सुप्रीम कोर्ट ने यह कहते हुए उनकी याचिका को निरस्त किया की इस प्रकार का पारदर्शी सौदा भारत के इतिहास में कभी नहीं हुआ है जो राफेल सौदे का हुआ है।  राफेल सौदे में किसी प्रकार की धांधली नहीं हुई है और इस याचिका को ख़ारिज किया जाता है। हम बताना चाहते हैं सरकार की जो भी नीतियाँ रही हैं सब पारदर्शी रही हैं। वहीं सेवरही से कांग्रेस विधायक अजय कुमार लल्लू ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी झूठ की बुनियाद पर खड़ी है। और आदरणीय राहुल गाँधी ने सदैव राफेल में किये गए सौदे के दाम के बारे में जानकारी जाननी चाही है। माननीय प्रधानमंत्री जी से उन्होंने पूछा है की इस राफेल जहाज को कितने पैसों में खरीदने का काम किया है। लेकिन लगातार भारतीय जनता पार्टी गुमराहियत के दम पर खास कर इनके प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी जहाँ एक तरफ स्थिति स्पष्ट करते हुए कितने रूपये का सौदा हुआ ये बताना चाहिए निश्चित देश को भर्मित करने का प्रयास कर रहें हैं। मुझे लगता है अगर उच्चन्यायालय ने कोई निर्णय दिया है तो  न्यायालय के आदेश का हम सम्मान करते हैं फिर भी इस मुद्दे को उच्चतम न्यायालय में जाकर कांग्रेस पार्टी रखेगी। जहाँ तक भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता या भारतीय जनता पार्टी के लोगों द्वारा इस तरह के कृत्य किये जा रहे है मैं इसकी निंदा करता हूँ। निश्चित लोकतंत्र अगर पारदर्शी है और लोकतंत्रात्मक पद्धति है तो भारत के एक -एक आदमी को यह जानने का अधिकार है की सरकार कोई भी सौदा कितने रूपये में कर रही है। अगर यह जानने का काम एक प्रतिनिधि होने के नाते और एक राष्ट्रीय पार्टी के अध्यक्ष होने के नाते आदरणीय राहुल गाँधी ने किया तो इसमें क्या बुरा पूछा?

...

KNEWS !1 day ago

खबर

सड़क हादसे में ज़िंदा जला किसान

बहराइच में एक सड़क हादसे में  ट्रैक्टर ट्रॉली से गन्ना लेकर जा रहे किसान की बिजली की चपेट में आने से जिंदा जलकर मौत हो गई। बताया जा रहा है कि किसान ट्रॉली पर परसेंडी चीनी मिल गन्ना लेकर जा रहा था। तभी तेज़ रफ्तार से आ रहे ट्रक ने उसे पीछे से टक्कर मार दी। जिसके बाद अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर-ट्रॉली सड़क किनारे लगे बिजली के खंभे से जा टकराई और खंभे में करंट उतरने की वजह से ट्रॉली धू-धू कर जल उठी। जिसकी चपेट में आने की वजह से किसान की मौके पर ही  दर्दनाक मौत हो गई |

तस्वीरें बहराइच लखनऊ राजमार्ग की हैं जहाँ आज मैकू नामक किसान अपने ट्रैक्टर-ट्रॉली से  गन्ना लेकर पार्ले चीनी मिल परसेंडी को जा रहा था। तभी अचानक पीछे से  तेज़ रफ़्तार में आ रहे ट्रक ने ट्रैक्टर-ट्रॉली को टक्कर मार दी। जिससे ट्रैक्टर-ट्रॉली सड़क किनारे लगे बिजली के खम्भे से जा टकराई और खंभे में करंट उतर आने की वजह से ट्रैक्टर-ट्रॉली में आग लग गयी।इस आग से मैकू बुरी तरह झुलस गया और मैकू की मौके पर ही मौत हो गयी। इस दर्दनाक हादसे से मैकू के परिवार वालों में कोहराम मचा हुआ है। फ़िलहाल घटना की सूचना मिलने के बाद केसरगंज थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है |

...

KNEWS !1 day ago

खबर

कपड़ा फैक्ट्री में लगी आग

जनपद हापुड़ के पिलखुवा थानाक्षेत्र नेशनल हाईवे नौ पर स्थित रामा इंडस्ट्रीज कपड़ा फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। कुछ ही समय में आग ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया।ऑफिस से सूचना मिलते ही आस-पास में हड़कंप मच गया। नेशनल हाईवे से सटे होने के चलते वहां से गुज़र रहा ट्रैफिक भी रुक गया। ऑफिस की सूचना पर पहुंचे फैक्ट्री मालिक  ने  दमकल विभाग को आग की सूचना दी। आग लगने की सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की दो गाड़ियों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आशंका जताई जा रही है कि फैक्ट्री में आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है। इसके चलते कपड़ा फैक्ट्री में इस आग से लाखों के नुकसान हुआ है। फैक्ट्री में काम कर रहे लोगों ने बाहर भाग कर अपनी जान बचाई।फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। 

...

KNEWS !1 day ago

खबर

दहेज के लिए विवाहिता को घर से निकाला

अमेठी में दहेज की मांग पूरी न होने पर दहेज लोभी पति ने शादी के छः साल बाद पत्नी और बच्चे को घर से बाहर निकाल दिया। न्याय के लिए पत्नी डीएम और एसपी से लेकर प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा और राहुल गांधी से शिकायत कर चुकी हैं। लेकिन उसे कहीं से भी न्याय नही मिला। विवाहिता न्याय के लिए दर-दर भटकते हुए भीख मांगकर अपना और अपने बच्चे का पेट पाल रही है।

मामला गौरीगंज थाना क्षेत्र के गुआवा गांव का है जहाँ की रहने वाली अंजुम बानो की शादी 2009 में इसी थाना क्षेत्र के पूरे फाजिल गांव के रहने वाले पेशे से ट्रक ड्राइवर इदरीस से हुई थी। शादी के कुछ दिनों तक तो सब कुछ ठीक-ठाक चला, लेकिन कुछ समय बाद ही पति ने दो लाख रुपए और मोटरसाइकिल की मांग शुरू कर दी।पत्नी ने जब दहेज देने में असमर्थता जताई तो वह उसे मारने लगा। मारपीट और दहेज मांगने का सिलसिला लगातार चलता रहा और एक दिन इदरीस ने पत्नी और बच्चे को घर से बाहर निकाल दिया। पत्नी को घर से निकलने के बाद इदरीश ने दूसरी शादी कर ली। अपने तीन साल के बच्चे को लेकर पत्नी अंजुम बानो न्याय के लिए डीएम व एसपी से लेकर राहुल गांधी तक का दरवाजा खटखटा चुकी हैं। लेकिन अभी तक उसे न्याय नही मिला। पत्नी भीख मांगकर अपने और अपने बच्चे का पेट पाल रही है।

वही पीडित विवाहिता का कहना है कि 2009 में उसकी शादी इदरीस से हुई थी और उसके परिवार ने हैसियत के हिसाब से दहेज भी दिया था लेकिन कुछ समय बाद पति ने 2 लाख रुपए और मोटरसाइकिल की मांग शुरू कर दी और रोज मारने-पीटने लगे। जब पति की मांग पूरी नहीं हुई तो उसने घर से निकाल दिया और दूसरी महिला से शादी कर ली। जब मैं शिकायत लेकर थाने गई तो वहाँ से भगा दिया गया।डीएम व एसपी से लेकर प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा और राहुल गांधी से शिकायत की लेकिन मेरी सुनने वाला कोई नही है। पति ट्रक ड्राइवर है और पैसे वाला है इसलिए मेरी मदद करने को कोई तैयार नही है।आज मैं भीख मांगकर अपना और अपने बच्चे का पेट पाल रही हूँ।

...

KNEWS !2 days ago

मुख्य ख़बरे

रेप केस से बरी चर्चित IPS अमिताभ ठाकुर...

उत्पल कुमार सिंह होंगे राज्य के नए मुख्य सचिव ...

आईटीबीपी के जवान की संग्दिध परिस्थितियों में मौत...

महिला शोषण की जाँच पर डीआईजी की कुंडली ...

पंचपुरी हलवाई समाज कल्याण समिति के महासभा का आयोजन ...

जसपुर में दौड़गी ट्रेन, 1200 करोड़ का बजट पास ...